Move to Jagran APP

West Bengal: बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले को लेकर नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु ने विदेश मंत्री को लिखा पत्र, हस्तक्षेप का अनुरोध

नंदीग्राम से भाजपा विधायक व बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमले पर चिंता जाहिर करते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर उनसे हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है।

By Sumita JaiswalEdited By: Updated: Tue, 19 Jul 2022 05:15 PM (IST)
Hero Image
भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि बांग्लादेश में इस समय हिंदू संकट में हैं।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। नंदीग्राम से भाजपा विधायक व बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी (Nandigram MLA and Leader of Opposition Suvendu Adhikari) ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमले पर चिंता जाहिर करते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर (Foreign Affair Minister S Jayshankar) को पत्र लिखकर उनसे हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है। सुवेंदु ने कहा कि बांग्लादेश में इस समय हिंदू संकट में हैं। विदेश मंत्रालय को उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ठोस कदम उठाना चाहिए। बांग्लादेश के टंगाइल, नड़ाइल समेत विभिन्न जगहों पर हिंदुओं को साजिश के तहत निशाना बनाया जा रहा है। कभी मंदिरों पर हमले हो रहे हैं तो कभी हिंदुओं के घरों व दुकानों में तोडफ़ोड़ व आगजनी की जा रही है। हिंदू स्कूल शिक्षकों को भी नहीं बख्शा जा रहा है।

नागरिकता संशोधन कानून लागू करने की मांग

सुवेंदु ने कहा कि उन्होंने इस बाबत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) को भी पत्र लिखा है। गौरतलब है कि पिछले साल भी बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हुई हिंसा की घटनाओं को लेकर सुवेंदु ने आवाज उठाई थी। उनके नेतृत्व में भाजपा विधायकों ने बंगाल विधानसभा परिसर में मोमबत्ती जुलूस निकाला था और हिंसा में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी थी। सुवेंदु ने उस समय कहा था कि बांग्लादेश में हो रही हिंसा की घटनाओं को देखते हुए बंगाल में जल्द से जल्द नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लागू करना जरुरी है।

इसलिए फैली बांग्‍लादेश में हिंसा

दूसरी तरफ बांग्लादेश के मानवाधिकार आयोग ने भी इसकी कड़ी निंदा की है। मानवाधिकार आयोग की तरफ से बयान जारी करके कहा गया कि बांग्लादेश जैसे धर्मनिरपेक्ष देश में इस तरह की सांप्रदायिक हिंसा की घटनाओं को स्वीकार नहीं किया जा सकता। बांग्लादेश के गृह मंत्रालय को मामले की द्रुत जांच करके दोषियों को सजा देने की व्यवस्था करनी चाहिए। गौरतलब है कि इंटरनेट मीडिया पर मुसलमानों के बारे में एक फेसबुक पोस्ट को लेकर बांग्लादेश में हिंसा फैली है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें