Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बंगाल में ममता को बड़ा झटका, भाजपा ने जीती सभी सीटें; TMC जीरो पर आउट

West Bengal Nandigram Election Result 2024 बंगाल में नंदीग्राम की मोहम्मदपुर सहकारी समिति के चुनाव में भाजपा ने सभी नौ सीटों पर जीत दर्ज कर ली है। भाजपा की इस जीत से तृणमूल कांग्रेस को काफी झटका लगा है। भाजपा ने इस जीत को बंगाल से ममता बनर्जी के कुशासन के अंत की शुरुआत बताई। नंदीग्राम सुवेंदु अधिकारी का गढ़ माना जाता है।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Updated: Mon, 30 Sep 2024 09:51 PM (IST)
Hero Image
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (File Photo)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में नंदीग्राम की मोहम्मदपुर सहकारी समिति के चुनाव में भाजपा समर्थित प्रत्याशियों ने सभी नौ सीटों पर जीत दर्ज की है। तृणमूल कांग्रेस वहां खाता तक नहीं खोल पाई है। भाजपा ने इसे जनता की जीत करार देते हुए कहा कि यह बंगाल में ममता बनर्जी के कुशासन के अंत की शुरुआत है। राज्य के लोग आने वाले दिनों में तृणमूल को सभी जगह से उखाड़ फेंकेंगे।

मोहम्मदपुर सहकारी समिति

दूसरी तरफ, स्थानीय तृणमूल नेताओं का कहना है कि यह एक गैर राजनीतिक चुनाव है। इसमें किसी पार्टी का कोई प्रतीक नहीं रहता। मोहम्मदपुर सहकारी समिति जिस इलाके के अंतर्गत है, वहां 2021 से अब तक भाजपा का वर्चस्व है।

नंदीग्राम विधानसभा सीट

मालूम हो कि नंदीग्राम को भाजपा विधायक व बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी का गढ़ माना जाता है। सुवेंदु ने 2021 के विधानसभा चुनाव में ममता को नंदीग्राम विधानसभा सीट पर पराजित किया था।

यह भी पढ़ें: West Bengal: नंदीग्राम में भिड़े बीजेपी-टीएमसी कार्यकर्ता, महिला की हत्या के बाद बवाल; सात लोग घायल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें