Move to Jagran APP

West Bengal: गधा कहने पर तृणमूल कांग्रेस नेता ने वृद्धा को जूतों से पीटा, बंगाल में पीट-पीटकर हत्या किए जाने की छठी वारदात

पश्चिम बंगाल में गधा कहने पर एक तृणमूल नेता ने वृद्ध महिला की जूतों से इतनी पिटाई की जिससे उसकी मौत हो गई। यह घटना पूर्व बर्द्धमान जिले के केतुग्राम के सीताहाटी पंचायत इलाके की है। मृतका के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान विश्वजीत आचार्य के रूप में हुई है।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Published: Tue, 02 Jul 2024 08:38 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 08:38 PM (IST)
पश्चिम बंगाल में पीट-पीटकर जान लेने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। (जागरण)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में पीट-पीटकर जान लेने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं। इस कड़ी में गधा कहने पर एक तृणमूल नेता ने एक वृद्धा की इस कदर जूतों से बेरहमी से पिटाई कर दी, जिससे उनकी मौत हो गई। बंगाल में पिछले 11 दिनों में पिटाई से यह छठी मौत है। बंगाल के पूर्व बर्द्धमान जिले के केतुग्राम के सीताहाटी पंचायत इलाके में यह घटना रविवार को घटी है।

मृतका के स्वजन की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित तृणमूल नेता विश्वजीत आचार्य को गिरफ्तार किया है। वह स्थानीय पंचायत का सदस्य है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मृतका बिंदुबाला मजूमदार की नतिनी गांव के एक युवक के साथ फरार हो गई है। आरोपित तृणमूल नेता के युवक के परिवार का समर्थन करने उन्होंने उसे गधा कहा था। इसके बाद गुस्से में आकर तृणमूल नेता ने जूतों से वृद्धा की बेरहमी से पिटाई कर दी।

घायल वृद्धा को कटवा अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां कुछ देर बाद ही उनकी मौत हो गई। मृतका की पुत्री इति दास ने बिस्वजीत आचार्य, अर्जुन देबनाथ और अभि देबनाथ के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई। बिस्वजीत आचार्य को पुलिस ने उसी रात गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, बाकी दो फरार हैं।

बदमाशों ने मां-बेटे को बेरहमी से पीटा

दूसरी ओर कोलकाता के अडिय़ादह में सोमवार को मामूली नोंक-झोंक में नशे में धुत टीएमसी समर्थित बदमाशों ने एक महिला बुबुन पांजा व उनके पुत्र सायनदीप पांजा की बेरहमी से पिटाई कर दी। दोनों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पता चला है कि पिटाई से महिला के हाथ की हड्डी टूट गई है, जबकि उनके पुत्र के कई दांत भी टूट गए हैं।

आरोप है कि जयेन सिंह नामक टीएमसी कार्यकर्ता के नेतृत्व बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया। जयेन सिंह टीएमसी विधायक मदन मित्रा का करीबी बताया जा रहा है। इस घटना में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

पिटाई के बाद महिला ने की आत्महत्या

अवैध संबंध के चलते सरेआम पिटाई के बाद जलपाईगुड़ी जिले के फुलबारी इलाके में एक महिला ने आत्महत्या कर ली। महिला के पति ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि सोमवार को स्थानीय महिलाओं के एक समूह ने अवैध संबंध रखने का आरोप लगाकर उनकी पत्नी के साथ दुर्व्यवहार किया और जमकर पिटाई कर दी।

जब उन्होंने बीच-बचाव करने का प्रयास किया तो महिलाओं के समूह ने उन्हें भी पीटा। रात में महिला ने कीटनाशक पीकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने पूछताछ के लिए चार लोगों को हिरासत में लिया है।

पिटाई से छह लोगों की हो चुकी मौत

गौरतलब है कि गत रविवार को हुगली जिले में आरोपितों ने 50 हजार रुपये कर्ज नहीं चुकाने पर युवक को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया था। वहीं झाडग़्राम जिले के जामबनी थानांतर्गत खाटखूरा इलाके में गत 22 जून को चोरी के संदेह में उग्र भीड़ के हाथों पिटाई से गंभीर रूप से घायल हुए सौरव साव की रविवार को अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

इससे पहले 28 जून, शुक्रवार को कोलकाता के साल्टलेक इलाके में प्रसेन मंडल नामक एक युवक की मोबाइल चोरी के आरोप में पीट-पीटकर जान ले ली गई थी। इसी तरह 29 जून, शनिवार को कोलकाता के बहूबाजार में एक हास्टल में मोबाइल चोरी के संदेह में इरशाद आलम नामक व्यक्ति को पीट-पीटकर मौत के घाट उतारा गया था।

वहीं, हुगली के पांडुआ में 27 जून, गुरुवार को मोटरसाइकिल से टक्कर लग जाने के कारण स्थानीय लोगों ने आशीष बाउल दास नामक एक युवक की बुरी तरह पिटाई कर दी थी जिसकी रविवार को अस्पताल में मौत हो गई। इसके अलावा राज्य के उत्तर 24 परगना, नदिया समेत अन्य जिलों में पिछले कुछ दिनों में सामूहिक पिटाई की कई घटनाएं हुई हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.