Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

West Bengal Video: कोलकाता तरबतर, एयरपोर्ट पर भी भरा पानी; नादिया में लगातार 12 घंटे बारिश का अलर्ट

West Bengal Weather Update पहाड़ी इलाकों में बाढ़ जैसे हालात के बाद पश्चिम बंगाल में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार कम दबाव वाले क्षेत्र के गहरे दबाव में बदल जाने के कारण कोलकाता और उसके पड़ोसी जिलों में लगातार बारिश हो रही है। बारिश के कारण कोलकाता के कई हिस्सों में जलभराव की खबरें भी सामने आ रही हैं।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sat, 03 Aug 2024 03:28 PM (IST)
Hero Image
West Bengal Weather Update कोलकाता में भारी बारिश।

पीटीआई, कोलकाता। West Bengal Weather Update मानसून की बारिश से देश के कई राज्यों में तबाही मची हुई है। हिमाचल और उत्तराखंड में तो बाढ़ जैसे हालात हैं। मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। 

कोलकाता एयरपोर्ट पर भरा पानी

मौसम विभाग के अनुसार, कम दबाव वाले क्षेत्र के गहरे दबाव में बदल जाने के कारण कोलकाता और उसके पड़ोसी जिलों में लगातार बारिश हो रही है। बारिश के कारण, कोलकाता के कई हिस्सों में जलभराव की खबरें भी सामने आ रही हैं, जिसमें कोलकाता एयरपोर्ट भी शामिल है। एयरपोर्ट पर बुरी तरह पानी भर गया है।

पड़ोसी शहरों हावड़ा, साल्ट लेक और बैरकपुर में भी यही स्थिति है। मौसम विभाग ने बताया कि दिन भर यही स्थिति रहेगी।

— Press Trust of India (@PTI_News) August 3, 2024

कोकाता की सड़कों पर कई फीट भरा पानी 

कोलकाता पुलिस के अनुसार, मध्य और दक्षिणी इलाकों के कुछ हिस्सों में कई फीट तक पानी भरने की खबरें आ रही हैं, लेकिन यातायात बाधित नहीं हुआ।

एयरपोर्ट का पार्किंग स्टैंड जलभराव से प्रभावित 

एक अधिकारी ने बताया कि कोलकाता एयरपोर्ट के अंदर भी जलभराव की खबरें आईं, लेकिन उड़ान सेवाएं प्रभावित नहीं हुईं। उन्होंने बताया कि रनवे और सभी टैक्सीवे पूरी तरह चालू हैं। हालांकि, कुछ पार्किंग स्टैंड जलभराव से प्रभावित हैं, जिसके लिए परिचालन क्षेत्र से पानी निकालने के लिए अतिरिक्त पंप लगाए गए हैं।

एक मौसम अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार दोपहर से शहर के कुछ हिस्सों में 7 सेमी तक बारिश हुई।

बिजली गिरने और तूफान की भी चेतावनी

पश्चिम बंगाल के हावड़ा, पश्चिम बर्धमान, बीरभूम, पूर्व बर्धमान, हुगली, नादिया और उत्तर और दक्षिण 24 परगना जिलों में अगले 12 घंटों तक बारिश जारी रहेगी। मौसम विभाग ने बिजली गिरने के साथ आंधी-तूफान की भी चेतावनी दी है।

कोलकाता सहित पश्चिम बंगाल के गंगा तटीय क्षेत्रों में 11 सेमी तक भारी बारिश का 'येलो' अलर्ट जारी किया गया है। पुरुलिया, मुर्शिदाबाद, मालदा, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिम्पोंग जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया गया है। अलीपुरद्वार जिले के लिए 'रेड' अलर्ट जारी किया गया है, जहां 20 सेमी तक बारिश होने की संभावना है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर