Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

West Bengal: 'चुनाव बाद बंगाल में ही हिंसा क्यों होती है, ममता बनर्जी दें जवाब', रविशंकर प्रसाद ने TMC को आड़े हाथों लिया

टीम के सदस्य पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद रविशंकर प्रसाद ने सवाल किया कि पूरे देश में चुनाव होता है लेकिन सिर्फ बंगाल में ही चुनाव के बाद हिंसा क्यों होती है? उन्होंने कहा कि जब ग्राम पंचायत चुनाव हुआ था तब भी यहां हिंसा हुई थी। विधानसभा चुनाव में भी हिंसा हुई थी। आज फिर हिंसा हो रही है।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Sun, 16 Jun 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सवाल किया कि सिर्फ बंगाल में ही चुनाव के बाद हिंसा क्यों होती है।

राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता। बंगाल में लोकसभा चुनाव के बाद हो रही हिंसा का जायजा लेने के लिए भाजपा सांसदों की चार सदस्यीय केंद्रीय टीम रविवार शाम कोलकाता पहुंचीं। त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के नेतृत्व में चार सांसदों की टीम ने यहां पहुंचने के साथ हिंसा को लेकर ममता बनर्जी सरकार पर जोरदार हमला बोला।

हिंसा का जायजा लेने बंगाल पहुंची भाजपा सांसदों की टीम

टीम के सदस्य पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद रविशंकर प्रसाद ने सवाल किया कि पूरे देश में चुनाव होता है, लेकिन सिर्फ बंगाल में ही चुनाव के बाद हिंसा क्यों होती है? उन्होंने कहा कि जब ग्राम पंचायत चुनाव हुआ था तब भी यहां हिंसा हुई थी। विधानसभा चुनाव में भी हिंसा हुई थी। आज फिर हिंसा हो रही है। पूरे देश में चुनाव हुआ, कहीं तो इस तरह से हिंसा नहीं होती है। क्या कारण है कि हमारे कार्यकर्ता यहां डरे हुए हैं। जनता डरी हुई है। ये बहुत गंभीर बात है।

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी यदि लोकतंत्र में विश्वास करती हैं तो उन्हें इसका जवाब देना होगा। इसी तरह त्रिपुरा के पूर्व सीएम ने भी कहा कि चुनाव के बाद एकमात्र बंगाल है जहां भाजपा के कार्यकर्ताओं को मारा गया, मर्डर किया गया, घर-द्वारा जलाया गया, जो पूरी तरह संविधान के खिलाफ है। इस तरह से कोई राज्य नहीं चल सकता है।

आश्रय लिए हिंसा पीड़ितों से टीम ने की मुलाकात

कोलकाता पहुंचने के बाद टीम के सदस्यों ने देर शाम सबसे पहले कोलकाता के बड़ाबाजार इलाके में स्थित माहेश्वरी भवन में जाकर यहां शरण लिए हिंसा पीड़ितों के साथ मुलाकात की। बेघर हुए करीब 200 हिंसा पीड़ित यहां शरण लिए हुए हैं। भाजपा सांसदों की टीम सोमवार को हिंसा प्रभावित डायमंड हार्बर, संदेशखाली, बासंती का दौरा कर पीड़ितों से मुलाकात करेगी।

इसके बाद शाम को यह टीम कूचबिहार के लिए रवाना होगी। हिंसा की घटनाओं का जायजा लेने के बाद टीम पूरी रिपोर्ट भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंपेगी। चार सदस्यीय इस टीम में बिप्लब देब और रविशंकर प्रसाद के अलावा राज्यसभा सदस्य एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी बृजलाल और सांसद कविता पाटीदार शामिल हैं।