Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सोने की तस्करी की कोशिश में बांग्लादेशी महिला को BSF ने पकड़ा, प्राइवेट पार्ट में छिपाकर ला रही थी भारत

गुप्तांग में छिपाकर सोने की तस्करी की कोशिश में बांग्लादेशी महिला को बीएसएफ ( BSF ) ने गिरफ्तार किया । बीएसएफ ने एक बयान में बताया कि महिला सोने को अपने शरीर के निचले हिस्से में निजी स्थान (गुप्तांग) में छिपाकर बांग्लादेश से तस्करी कर भारत ला रही थी । महिला तस्कर की पहचान नाजनीन नाहर के तौर पर हुई है जो ढाका के खिलगांव इलाके की रहने वाली है।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Updated: Wed, 14 Feb 2024 06:36 PM (IST)
Hero Image
सोने की तस्करी की कोशिश में बांग्लादेशी महिला को BSF ने पकड़ा (Image: Jagran)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बीएसएफ के दक्षिण बंगाल सीमांत के जवानों ने उत्तर 24 परगना जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित एकीकृत जांच चौकी (आइसीपी) पेट्रापोल के जरिए 30 लाख रुपये मूल्य के सोने की तस्करी की कोशिश के आरोप में एक बांग्लादेशी महिला को गिरफ्तार किया है।

बीएसएफ ने एक बयान में बताया कि महिला सोने को अपने शरीर के निचले हिस्से में निजी स्थान (गुप्तांग) में छिपाकर बांग्लादेश से तस्करी कर भारत ला रही थी। महिला तस्कर की पहचान नाजनीन नाहर के तौर पर हुई है, जो ढाका के खिलगांव इलाके की रहने वाली है। उसके पास से 466.5 ग्राम वजन के सोने के चार बिस्कुट बरामद किए गए, जिसका बाजार मूल्य करीब 30 लाख रुपये है।

145वीं वाहिनी के जवानों ने महिला को पकड़ा

बीएसएफ के जनसंपर्क अधिकारी व डीआइजी एक के आर्य ने बताया कि बांग्लादेश से भारत आने वाले यात्रियों की नियमित जांच के दौरान आइसीपी पेट्रापोल में तैनात 145वीं वाहिनी के जवानों ने उसे मंगलवार को पकड़ा। उनके मुताबिक, पूछताछ में महिला ने बताया कि उसे यह सोना कोलकाता के न्यू मार्केट क्षेत्र में एक शख्स को सौंपना था और इसकी आपूर्ति करने पर उसे छह हजार रुपये मिलते।

अधिकारी ने बताया कि आरोपित महिला और जब्त सोने को आगे की कार्रवाई के लिए सीमा शुल्क अधिकारियों को सौंप दिया गया है। बीएसएफ डीआइजी ने इस सफलता पर अपने जवानों की पीठ थपथपाते हुए कहा कि सीमा पर कड़ी निगरानी की वजह से तस्कर आए दिन नए-नए तरीके से तस्करी की लगातार कोशिश कर रहे हैं, लेकिन सतर्क जवान उनके मंसूबे को नाकाम कर दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: पत्नी का काटा सिर फिर बेंच पर रख घंटों ताकता रहा पति, हाथ में चाकू और शरीर पर सने खून देख डरे लोग

यह भी पढ़ें:  Manipur Violence: मणिपुर के काकचिंग जिले में हथियारबंद लोगों ने ग्रामीणों पर किया हमला, जवानों ने संभाला मोर्चा