Move to Jagran APP

West Bengal: बच्ची से दरिंदगी के बाद ममता सरकार के खिलाफ सड़कों पर आईं महिलाएं, बोलीं- हमें न्याय चाहिए, योजना नहीं

बंगाल में दक्षिण 24 परगना जिले के कुलतली में 10 वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म और हत्या के मामले में जांच की प्रगति पर निराशा व्यक्त करते हुए स्थानीय महिलाओं ने कहा कि वे न्याय चाहती हैं न कि राज्य सरकार की वित्तीय सहायता योजना लक्ष्मी भंडार का लाभ। बच्ची के साथ हुई दरिंदगी के बाद आक्रोशित स्थानीय लोगों ने स्थानीय पुलिस चौकी में तोड़फोड़ के बाद आग लगा दी थी।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Thu, 10 Oct 2024 06:14 AM (IST)
Hero Image
बच्ची से दरिंदगी के बाद ममता सरकार के खिलाफ सड़कों पर आईं महिलाएं

 राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में दक्षिण 24 परगना जिले के कुलतली में 10 वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म और हत्या के मामले में जांच की प्रगति पर निराशा व्यक्त करते हुए स्थानीय महिलाओं ने कहा कि वे न्याय चाहती हैं, न कि राज्य सरकार की वित्तीय सहायता योजना लक्ष्मी भंडार का लाभ।

कुलतली में बुधवार को महिलाएं एक बरगद के पेड़ के पास इकट्टा हुईं और उन्होंने देवी दुर्गा से अपनी सुरक्षा और बच्ची के लिए न्याय को लेकर प्रार्थना की। इस दौरान एक महिला ने कहा कि हमें लक्ष्मी भंडार या कन्याश्री योजनाएं नहीं चाहिए। हमें अपने बच्चों की सुरक्षा चाहिए।

ममता सरकार की एक लोकप्रिय वित्तीय सहायता योजना

लक्ष्मी भंडार बंगाल में ममता सरकार की एक लोकप्रिय वित्तीय सहायता योजना है, जिसके तहत राज्य में सामान्य श्रेणी की महिलाओं को 1,000 रुपये और अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति की महिलाओं को 1,200 रुपये का मासिक भत्ता प्रदान किया जाता है।

एक अन्य स्थानीय महिला ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा कहां है? हमने संदेशखाली की घटना देखी और आरजी कर मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में एक महिला डाक्टर से दुष्कर्म और उसकी हत्या की वारदात भी। अब हमने यहां एक बच्ची को और खो दिया।

हत्या के मामले में एसआइटी का गठन

इधर, बढ़ते विरोध प्रदर्शन के बीच राज्य सरकार ने बच्ची से दुष्कर्म और उसकी हत्या के मामले में एसआइटी का गठन किया है। पांच अक्टूबर को बच्ची का तालाब किनारे शव मिलने के बाद इलाके में व्यापक विरोध प्रदर्शन हुए थे। आक्रोशित स्थानीय लोगों ने स्थानीय पुलिस चौकी में तोड़फोड़ के बाद आग लगा दी थी। कुछ पुलिस वाहनों में भी आगजनी की गई थी। पुलिस ने इस मामले में उसी दिन एक आरोपित को गिरफ्तार किया था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें