Move to Jagran APP

West Bengal: यौन उत्पीड़न के मामले में राज्यपाल बोस के भतीजे के खिलाफ जीरो एफआइआर दर्ज

शिकायत के मुताबिक जून 2023 में बोस ओडिशा की एक मशहूर नृत्यांगन को एक कार्यक्रम के नाम पर दिल्ली ले गए। नृत्यांगना को वहां एक पांच सितारा होटल में ठहराया गया था। वहां राज्यपाल ने उसका कथित यौन उत्पीड़न किया। उसके बाद नृत्यांगना शिकायत लेकर राज्य सचिवालय नवान्न के पास पहुंची। बाद में नवान्न ने कोलकाता पुलिस को मामले की प्रारंभिक जांच करने का आदेश दिया।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Mon, 17 Jun 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
एफआईआर में बोस के भतीजे का भी नाम शामिल। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता। एक नृत्यांगना के यौन उत्पीड़न के मामले में कोलकाता पुलिस ने बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस के भतीजे के खिलाफ जीरो एफआइआर दर्ज की है। हेयर स्ट्रीट थाने की ओर से दिल्ली पुलिस को जीरो एफआइआर की कापी भेजी गई है। भतीजे ने दिल्ली में होटल बुक किया था। 

मालूम हो कि आमतौर पर एफआइआर वहीं की पुलिस में दर्ज कर सकती है जहां घटना हुई हो। हालांकि, यदि जीरो एफआइआर दर्ज की जाती है, तो मामला दर्ज करने वाली पुलिस कहीं भी घटना की जांच कर सकती है।

कोलकाता पुलिस ने राज्य सचिवालय को जांच रिपोर्ट सौंपी

शिकायत के मुताबिक जून 2023 में बोस ओडिशा की एक मशहूर नृत्यांगन को एक कार्यक्रम के नाम पर दिल्ली ले गए। नृत्यांगना को वहां एक पांच सितारा होटल में ठहराया गया था। वहां राज्यपाल ने उसका कथित यौन उत्पीड़न किया। उसके बाद, नृत्यांगना शिकायत लेकर राज्य सचिवालय नवान्न के पास पहुंची। बाद में नवान्न ने कोलकाता पुलिस को मामले की प्रारंभिक जांच करने का आदेश दिया। पुलिस मुख्यालय लालबाजार ने प्रारंभिक जांच की है और राज्य सचिवालय एक जांच रिपोर्ट सौंपी है।

राज्यपाल पर चैंबर में एक महिला कर्मचारी से छेड़छाड़ का आरोप

गौरतलब है कि हाल ही में आरोप लगे थे कि राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने राजभवन स्थित अपने चैंबर में एक महिला कर्मचारी से छेड़छाड़ की है। इस मामले में पुलिस राज्यपाल के सचिव और राजभवन के अन्य कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर चुकी है।

ये भी पढ़ें: Bengal Crime: जबरन वसूली का गढ़ है बंगाल, केंद्रीय मंत्री ने दाउद इब्राहिम और छोटा राजन गैंग से की तुलना

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।