Move to Jagran APP

घोषणा के बावजूद नहीं मिला मृतक परिवारों को रोजगार, किया प्रदर्शन

कैचवर्ड विरोध -मुख्यमंत्री के जिला में रहते हुए मृतक श्रमिक परिवार के परिजनों ने हाथों म

By JagranEdited By: Updated: Wed, 08 Dec 2021 08:37 PM (IST)
Hero Image
घोषणा के बावजूद नहीं मिला मृतक परिवारों को रोजगार, किया प्रदर्शन

कैचवर्ड : विरोध

-मुख्यमंत्री के जिला में रहते हुए मृतक श्रमिक परिवार के परिजनों ने हाथों में तख्तियां लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग पर किया जोरदार प्रदर्शन

-वर्ष 2019 में उत्तर प्रदेश में कारपेट कारखाने में विस्फोट के कारण मालदा के नौ श्रमिकों की गयी थी जान

-तत्कालीन मंत्री फिरहाद हाकिम ने मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता के साथ रोजगार देने की थी घोषणा

संवाद सूत्र,मालदा: पश्चिम बंगाल राज्य सरकार ने वर्ष 2009 में उत्तर प्रदेश के भदोई जिला में एक कारपोट कारखाने में हुए बम विस्फोट में मालदा के नौ श्रमिकों की मौत पर आर्थिक सहायता व नौकरी देने की घोषणा की थी। लेकिन दो साल बीत जाने के बात श्रमिक के परिजनों के परिवार के किसी सदस्य को आज तक नौकरी नहीं दी गयी। बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मालदा में थी। इसे लेकर मृतक के परिजनों ने अपना आक्रोश दिखाया। मालदा थाना के समीप 34 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर हाथों में बैनर व तख्तियां लेकर जमकर प्रदर्शन किया। लेकिन जब श्रमिक के परिजन नालागोला राज्य सरकार की ओर जा रहे थे, तभी पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोक दिया। इसके बाद वहीं पर परिजन धरना पर बैठक गए। उल्लेखनीय है कि कारपेट कारखाना में विस्फोट को लेकर मंत्री फिरहाद हाकिम फौरन मालदा आकर हर तरह की सहायता का वादा करके गए थे। मृतक परिवार के एक सदस्या को आईसीडीएस में नौकरी देने की घोषणा की थी। इन परिवारों की आर्थिक हालत दिन-प्रतिदिन बद से बदतर होती जा रही है। मृतक के परिजन मुख्यमंत्री जहां ठहरी हुई है यानी महानंदा भवन की ओर प्रदर्शन के लिए जा रहे थे। बाद में पुलिस प्रशासन ने आश्वासन देकर आंदोलनकारियों को हटा दिया।

मृतक परिवार के एक सदस्य सितारा बीबी ने बताया कि मेरे परिवार में सिर्फ मेरे पति ही रोजगार करते थें। लेकिन उनके मौत के बाद अब कोई काम नहीं करता। मंत्री ने नौकरी देने की बात कही थी। देखते-देखते दो साल हो गया। इस संबंध में निखिल बंग महिला समिति की सदस्य तृप्ति पांडे ने बताया कि तीन साल से यह परिवार आर्थिक तंगी को झेल रहे है। प्रशासन व सरकार कुछ नहीं कर रही है। केवल वादा करना और घोषणा करना जानती है। इस घोषणा को पूरा करना चाहिए। हम चाहते है कि मृतक के परिजनों को अविलंब नौकरी मिले।

कैप्शन : प्रदर्शन करते मृतक के परिजन

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।