Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

West Bengal: कंगारू कोर्ट लगा महिला के बाल काटे, प्रेमी का सिर मुंडवा कर पीटा

West Bengal बंगाल में एक तरफ पूरे राज्य में आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला डॉक्टर से दरिंदगी के विरोध में आंदोलन चल रहा है वहीं दूसरी तरफ महिलाओं के साथ बर्बरता की घटनाएं थम नहीं रही हैं। उत्तर दिनाजपुर में कंगारू कोर्ट लगाकर एक महिला के न केवल बाल काटे गए बल्कि उसको एक खंबे से बांधकर रखा गया। उसके कथित प्रेमी का सिर मुंडवा दिया गया।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Mon, 23 Sep 2024 11:46 PM (IST)
Hero Image
घटना का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित होने के बाद पुलिस की नींद टूटी। (File Image)

जागरण संवाददाता, इस्लामपुर। बंगाल में महिलाओं के साथ बर्बरता की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। राज्य के जिस उत्तर दिनाजपुर जिले में कुछ महीने पहले एक तृणमूल नेता ने एक महिला की जमकर पिटाई की थी, उसी जिले में फिर से एक महिला के साथ बर्बरता हुई है।

महिला के न केवल बाल काटे गए, बल्कि उसको एक खंबे से बांधकर रखा गया। उसके कथित प्रेमी का सिर मुंडवा दिया गया। उसकी पिटाई भी की गई। यह घटना तब हुई है, जब पूरे राज्य में आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला डॉक्टर से दरिंदगी के विरोध में आंदोलन चल रहा है।

वीडियो वायरल होने के बाद जागी पुलिस

इस घटना का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित होने के बाद पुलिस की नींद टूटी है। हालांकि, दैनिक जागरण वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। यह घटना उत्तर दिनाजपुर जिले के इस्लामपुर थाने के रुइया इलाके की है। कहा जा रहा है कि सालिसी सभा (कंगारू कोर्ट) में 'पंचों' ने इस प्रकार का बर्बर फैसला सुनाया।

स्थानीय सूत्रों ने बताया है कि गांव की रहने वाली एक शादीशुदा महिला को उसी गांव के एक युवक से प्यार हो गया। दोनों घर से भाग गए थे। ग्रामीण उन्हें पकड़ कर गांव ले आए और सालिसी सभा बुलाई। इसी में दोनों के बाल मुड़वाने के साथ खंबे में बांधकर रखने का फैसला सुनाया गया। लोगों ने इसका वीडियो भी बनाया।

पीड़िता का पति हिरासत में

इस घटना का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित होने के साथ ही खलबली मच गई। पुलिस अधिकारी डेंडूप शेरपा ने कहा कि शिकायत मिली है। पुलिस ने पीड़िता के पति को हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें