Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

America: पश्चिमी पेंसिल्वेनिया के एक घर में जोरदार विस्फोट, एक की मौत; क्षतिग्रस्त हुए दर्जनभर मकान

अमेरिका के पश्चिमी पेंसिल्वेनिया में एक घर में विस्फोट के बाद एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। बता दें कि यह घटना शनिवार सुबह की बताई जा रही है। जिसके बाद तीन लोगों को अस्पताल ले जाया गया। अधिकारियों के मुताबिक एक की हालत गंभीर बताई जा रही है जबकि अन्य दो की हालत स्थिर है।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaUpdated: Sun, 13 Aug 2023 06:00 AM (IST)
Hero Image
पेंसिल्वेनिया के एक घर में जोरदार धमाका (फाइल फोटो)

प्लम, एपी। अमेरिका के पश्चिमी पेंसिल्वेनिया में एक घर में विस्फोट के बाद एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि विस्फोट की वजह से कम से कम दर्जनभर घर क्षतिग्रस्त हो गए, जबकि कई लापता भी हैं।

एक की हालत गंभीर

बता दें कि यह घटना शनिवार सुबह की बताई जा रही है। जिसके बाद तीन लोगों को अस्पताल ले जाया गया। अधिकारियों के मुताबिक, एक की हालत गंभीर बताई जा रही है, जबकि अन्य दो की हालत स्थिर है।

अधिकारियों ने क्या कुछ कहा?

अधिकारियों के मुताबिक, पुलिस को सुबह लगभग 10:22 बजे पर एक घर में विस्फोट की सूचना मिली। एलेघेनी काउंटी के प्रवक्ता एमी डाउन्स के अनुसार, ऐसा प्रतीत होता है कि एक घर में विस्फोट हुआ, जबकि दो अन्य घर आग की चपेट में आ गए हैं और कम से कम दर्जनभर घर क्षतिग्रस्त हो गए। अधिकारियों ने बताया,

विस्फोट और फिर आग की वजह से सड़क पर मलबा बिखरा हुआ था। हालांकि, मौके पर दमकल की गाड़ियों ने मोर्चा संभाल लिया और आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटे हुए हैं।