Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

New York Subway: न्यूयार्क मेट्रो में बहस के बाद 15 वर्षीय किशोर की गोली मारकर हत्या

New York Subway न्यूयार्क मेट्रो में यात्रियों की मौत का सिलसिला जारी है। ताजा घटनाक्रम में एक 15 वर्षीय किशोर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह न्यूयार्क मेट्रो में आठवीं मौत थी। इसे यात्रियों में भय का माहौल है। (फोटो- एपी)

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Sat, 15 Oct 2022 08:13 AM (IST)
Hero Image
न्यूयार्क मेट्रो में 15 वर्षीय किशोर की गोली मारकर हत्या

न्यूयार्क, एपी। न्यूयार्क मेट्रो ट्रेन (New York subway train) में दो समूहों के बीच विवाद के बाद एक 15 वर्षीय लड़के की गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह इस साल न्यूयार्क मेट्रो में आठवीं हत्या है। यह ऐसे समय में हुई है. जब COVID-19 महामारी के दौरान भारी गिरावट के बाद सवारियों की संख्या में क्रमिक वृद्धि सवारों की सुरक्षा चिंताओं से बाधित हुई है।

अभी तक नहीं हो सकी शव की पहचान

शव की पहचान अभी नहीं हो सकी है। पुलिस ने बताया कि किशोर उन समूहों में से एक था, जो शुक्रवार को शाम 4 बजे से कुछ समय पहले क्वींस में एक ट्रेन में बहस में पड़ गए था। जैसे ही ट्रेन जेएफके एयरपोर्ट के पास, फार राकअवे में लाइन के अंतिम पड़ाव के पास पहुंची, किसी ने फायरिंग कर दी, जिससे लड़के के सीने में चोट लग गई।

एक यात्री ने की मदद

ट्रेन के स्टेशन पहुंचने पर एक यात्री ने उसकी मदद की। पुलिस और आपातकालीन कर्मी उसे पास के अस्पताल ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस स्टेशन और आसपास के क्षेत्र से सुरक्षा कैमरे के फुटेज की समीक्षा कर रही है। उन्होंने यह नहीं बताया कि क्या उन्होंने किसी संदिग्ध की पहचान की है।

ये भी पढ़ें: US Shooting: अमेरिका के उत्तरी कैरोलिना में गोलीबारी कर 5 हत्याओं का आरोपी गिरफ्तारी के बाद अस्पताल में भर्ती

'50 प्रतिशत से अधिक यात्री खुद को सुरक्षित महसूस करते हैं'

महामारी शुरू होने के बाद से 1,000 से अधिक पुलिस अधिकारियों की तैनाती के बावजूद, मेट्रोपालिटन ट्रांसपोर्टेशन अथारिटी द्वारा पिछले महीने जारी एक सर्वेक्षण में पाया गया कि 70 प्रतिशत यात्रियों ने महसूस किया कि सिस्टम में बहुत कम अधिकारी थे। बमुश्किल 50 प्रतिशत से अधिक ने कहा कि वे ट्रेनों या स्टेशनों पर सुरक्षित या बहुत सुरक्षित महसूस करते हैं।

'हमें इसे रोकना होगा'

न्यूयार्क सिटी ट्रांजिट के अध्यक्ष रिचर्ड डेवी ने शुक्रवार को कहा, 'स्पष्ट रूप से हमारे पास करने के लिए काम है। हमें इसे रोकना होगा।' ट्रांजिट के एनवाईपीडी प्रमुख जेसन विलकाक्स ने कहा कि इस साल पिछली सभी सात हत्याओं में गिरफ्तारियां की गई हैं।

10 हजार से अधिक सुरक्षा कैमरे

पिछले महीने, डेमोक्रेटिक गाव कैथी होचुल ने घोषणा की कि एमटीए सिस्टम की सुरक्षा में यात्रियों के विश्वास को फिर से बनाने के लिए अपनी लगभग 6,400 सबवे कारों पर कैमरे लगाएगा। इस परियोजना को पूरा होने में तीन साल लगने की उम्मीद है। न्यूयार्क शहर के मेट्रो सिस्टम में पहले से ही इसके 472 स्टेशनों में 10,000 से अधिक मौजूदा सुरक्षा कैमरे हैं।

ये भी पढ़ें: बेलारूस के राष्ट्रपति लुकाशेंको ने दिए संकेत, यदि पश्चिम ने नहीं बरता एहतियात तो पुतिन दाग सकते हैं एटम बम