Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US Election 2024: बाइडन के राष्ट्रपति बनने की राह में बाधा बन सकता है उनका अपना ही बेटा, सामने आई यह बड़ी वजह

2024 United States General Elections। अमेरिका में अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में बेटे हंटर की वजह से जो बाइडन की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। हाउस रिपब्लिकन ने उस मामले की जांच शुरू की है जिसमें राष्ट्रपति को उनके बेटे के विदेशी व्यापार सौदों से जुड़े होने की बात कही जा रही है। कर और बंदूक मामले में हंटर को आपराधिक अभियोग का भी सामना करना पड़ रहा है।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Sat, 14 Oct 2023 06:24 PM (IST)
Hero Image
US Election 2024: बेटे हंटर की वजह से राष्ट्रपति चुनाव में बढ़ सकती हैं बाइडन की मुश्किलें

एपी, वाशिंगटन। 2024 United States General Elections: अगले साल अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में बेटे हंटर की वजह से जो बाइडन (Joe Biden) की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। एक सर्वे में 35 प्रतिशत अमेरिकियों ने माना है कि राष्ट्रपति बाइडन ने कुछ गलत किया है। वहीं, करीब 33 प्रतिशत का कहना है कि उन्हें लगता है कि राष्ट्रपति ने अनैतिक व्यवहार किया, लेकिन गैरकानूनी नहीं। सर्वे के अनुसार, 30 प्रतिशत का कहना है कि बाइडन ने कुछ भी गलत नहीं किया।

सर्वे से बाइडन को झटका

न्यूज एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस और एनओआरसी सेंटर फार पब्लिक अफेयर्स रिसर्च के सर्वे के नतीजे नेता की नैतिकता के बारे में राजनीतिक विभाजन और संदेह दोनों को दर्शाते हैं। हाउस रिपब्लिकन ने उस मामले की जांच शुरू की है, जिसमें राष्ट्रपति को उनके 53 वर्षीय बेटे के विदेशी व्यापार सौदों से जुड़े होने की बात कही जा रही है।

यह भी पढ़ें : USS Gerald R. Ford: हमास से युद्ध में अमेरिका की सुपर एंट्री, इजरायल की सुरक्षा के लिए पहुंचा सबसे खतरनाक एयरक्राफ्ट करियर

हंटर बाइडन को करना पड़ रहा अभियोग का सामना

कर और बंदूक मामले में हंटर बाइडन को एक आपराधिक अभियोग का भी सामना करना पड़ रहा है। रिपब्लिकन वर्षों से हंटर बाइडन की जांच कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: US: हमास पर इजरायल के पलटवार से दुनिया भर में यहूदियों को खतरा, प्रवासी भारतीयों से बोले अमेरिकी कांग्रेसी

बाइडन परिवार के खिलाफ अभी तक नहीं मिला सबूत

बाइडन परिवार के अंतरराष्ट्रीय व्यवसाय की नैतिकता को लेकर सवाल उठे हैं, लेकिन अब तक यह साबित करने के लिए कोई सबूत सामने नहीं आया है कि जो बाइडन ने अपने वर्तमान या पिछले कार्यालय में अपनी भूमिका का दुरुपयोग किया है।