Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US forces in Iraq: इराक में अमेरिकी सेना को निशाना बनाने वाले 3 ड्रोनों को किया गया नष्ट, गठबंधन सेना को आईं मामूली चोटें

US forces in Iraq यूएस सेंट्रल कमांड (सेंटकॉम) ने कहा कि इराक में अमेरिकी बलों को निशाना बनाने वाले तीन ड्रोनों को मार गिराया गया। पश्चिमी इराक में अमेरिकी बलों ने जब इन ड्रोनों से मुकाबला किया तब इस बीच गठबंधन बलों को मामूली चोटें आईं।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Thu, 19 Oct 2023 10:03 AM (IST)
Hero Image
अमेरिकी बलों को निशाना बनाने वाले तीन ड्रोनों को मार गिराया (फाइल फ़ोटो)

आईएएनएस, वाशिंगटन। यूएस सेंट्रल कमांड (सेंटकॉम) ने कहा कि इराक में अमेरिकी बलों को निशाना बनाने वाले तीन ड्रोनों को मार गिराया गया। पश्चिमी इराक में अमेरिकी बलों ने जब इन ड्रोनों से मुकाबला किया तब इस बीच गठबंधन बलों को मामूली चोटें आईं।

बुधवार को जारी एक बयान में सेंटकॉम ने कहा, "पिछले 24 घंटों में अमेरिकी सेना ने इराक में अमेरिकी और गठबंधन बलों के पास तीन ड्रोनों को मार गिराया।" 

यूएस सेंट्रल कमांड ने जानकारी देते हुए कहा कि अमेरिकी बलों ने एक ड्रोन को नष्ट कर दिया और दूसरे को क्षतिग्रस्त कर दिया है जिससे पश्चिमी इराक में गठबंधन बलों को मामूली चोटें आईं हैं। वहीं दूसरी तरफ अमेरिकी बलों ने उत्तरी इराक में भी एक ड्रोन को नष्ट किया है जिसमें गठबंधन बलों को कोई चोट नहीं आई।

अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ कि ड्रोन किसने लॉन्च किया 

सेंटकॉम ने कहा, "हम ऑपरेशन पर पड़ने वाले प्रभावों का आकलन करना जारी रख रहे हैं।" सेंटकॉम ने आगे कहा कि गंभीर चेतावनी के इस क्षण में हम इराक और क्षेत्र में स्थिति की सतर्कता से निगरानी कर रहे हैं। यह तुरंत स्पष्ट नहीं हुआ कि ड्रोन किसने लॉन्च किए या उन्हें कैसे मार गिराया गया।

यह घटनाक्रम इस्राइल-हमास के बीच चल रहे संघर्ष के मद्देनजर क्षेत्र में बढ़ते तनाव के बीच आया है।

यह भी पढ़ें-मिस्त्र के रास्ते गाजा के लोगों तक पहुंचेगा खाने-पीने का सामान, अस्पताल में मौत से जंग लड़ रहे मरीजों को भी मिलेगी राहत

यह भी पढ़ें- Gaza Hospital Blast: इजरायली सेना ने गाजा अस्पताल पर बमबारी के दिए सबूत, विस्फोट का फुटेज किया जारी