Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ये क्या! अमेरिका में पड़ी ऐसी गर्मी कि पिघल गई अब्राहम लिंकन की मूर्ति, धड़ से अलग हो गया सिर; देखें तस्वीरें

अमेरिका के कई हिस्सों में इस समय रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ रही है। कई हिस्सों में तापमान 45 डिग्री के ऊपर तक पहुंच गया है। इस बीच वाशिंगटन से बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां अमेरिका के 16वें राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन की 6 फुट ऊंची वैक्स स्टेच्यू अचानक से पिघलने लगी। इसकी तस्वीरें इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है। आप भी देखें तस्वीरें।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Updated: Wed, 26 Jun 2024 03:14 PM (IST)
Hero Image
पिघल गई अब्राहम लिंकन की मूर्ति (Image; x/@kirk_bado)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Abraham Lincoln Wax Statue Melts: भारत ही नहीं बल्कि अमेरिका में भी गर्मी का प्रकोप देखने को मिल रहा है। कई हिस्सों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है। कई राज्यों के लिए हीटवेव अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। इस चिलमिलाती धूप के बीच वाशिंगटन डीसी से हैरान कर देने वाला मामला सामन आया है।

दरअसल, यहां एक स्कूल के पास अमेरिका के 16वें राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन की 6 फुट की ऊंची मोम की प्रतिमा स्थित है, जो भीषण गर्मी के बीच बिल्कुल पिघल गई है। बता दें कि उत्तर-पश्चिमी वाशिंगटन में तापमान 37.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है जिसके कारण लिंकन की यह प्रतिमा शनिवार को पिघल गई। 

सिर और दाहिना पैर पिघला

अब सोशल मीडिया पर लिकंन की पिघलने वाली प्रतिमा की तस्वीरें बहुत तेजी से वायरल हो रही है। इस तस्वीर को ध्यान से देखें तो लिंकन का सिर और दाहिना पैर पूरी तरह से पिघल गया है। वहीं,  पैर धड़ से अलग हो गए हैं। 24 जून को शेयर की गई इस तस्वीर को 14.5 मिलियन बार देखा गया। 

कब हुई थी ये मूर्ति स्थापित?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वर्जीनिया के कलाकार सैंडी विलियम्स IV ने फरवरी में गैरीसन एलिमेंट्री स्कूल के मैदान में कैंप बार्कर के ऐतिहासिक स्थल पर मोम की मूर्ति स्थापित की थी। यह मूर्ति कलाकार विलियम्स IV की 'द वैक्स मॉन्यूमेंट सीरीज़' का हिस्सा है।

यह भी पढ़ें: जस्टिन ट्रूडो को लगा बड़ा झटका, लिबरल पार्टी ने उपचुनावों में खोया अपना पुराना गढ़

यह भी पढ़ें: India slams Pakistan: भारत ने UNGA में कश्मीर पर किए बयानों को लेकर पाकिस्तान को लताड़ा, टिप्पणियों को लेकर सुनाई खरी-खरी