Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमेरिका में बुजुर्ग सिख पर हमले के आरोपित पर घृणा अपराध का आरोप, दोषी पाए जाने पर हो सकती 25 साल की सजा

न्यूयार्क के कार हादसे के बाद बुजुर्ग सिख को बार-बार पगड़ी वाला कहने वाले और जानलेवा हमला करने के आरोपित पर घृणा अपराध के तहत हत्या और हमले के आरोप लगाए गए हैं। जिला अटॉर्नी मेलिंडा केट्ज ने बताया कि गिल्बर्ट आगस्टिन पर मंगलवार को 66 वर्षीय जसमेर सिंह की मौत के मामले में घृणा अपराध के रूप में हत्या और हमले का आरोप लगाते हुए अभियोग चलाया गया।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Wed, 01 Nov 2023 09:17 PM (IST)
Hero Image
19 अक्टूबर को किऊ गार्डन में गाड़ी के टकराने पर जसमेर सिंह पर हमला किया गया था। (फाइल फोटो)

पीटीआई, न्यूयार्क। न्यूयार्क के कार हादसे के बाद बुजुर्ग सिख को बार-बार पगड़ी वाला कहने वाले और जानलेवा हमला करने के आरोपित पर घृणा अपराध के तहत हत्या और हमले के आरोप लगाए गए हैं।

जिला अटॉर्नी मेलिंडा केट्ज ने बताया कि गिल्बर्ट आगस्टिन पर मंगलवार को 66 वर्षीय जसमेर सिंह की मौत के मामले में घृणा अपराध के रूप में हत्या और हमले का आरोप लगाते हुए अभियोग चलाया गया।

क्या है पूरा मामला?

केट्ज ने कहा कि यह दो गाड़ियों की टक्कर का मामला है, जो घृणित भाषा और क्रूर हिंसा तक बढ़ गया। हम अदालत में दिखाएंगे कि नफरत से भड़का गुस्सा ही इस बेहूदा त्रासदी का कारण बना।

यह भी पढ़ेंः US: अमेरिका में पगड़ी पहनने को लेकर सिख युवक पर जानलेवा हमला, पुलिस ने बताया नस्लीय हमला

शख्स को कितने सालों की होगी सजा?

बता दें कि बचाव पक्ष को बहुत गंभीर आरोपों का जवाब देना होगा। दोषी पाए जाने पर आगस्टिन को 25 साल की जेल हो सकती है। क्वींस सुप्रीम कोर्ट की जस्टिस केनेथ होल्डर ने मामले की अगली सुनवाई के लिए छह दिसंबर की तिथि तय की है।

कब हुई थी घटना?

पिछले 19 अक्टूबर को क्वींस के निकट स्थित किऊ गार्डन में गाड़ी के टकराने पर आगस्टिन ने जसमेर सिंह पर हमला किया था। इस हमले के कुछ दिन बाद जसमेर की मौत हो गई थी। इससे कुछ दिन पहले बस यात्रा के दौरान 19 वर्षीय सिख युवक पर भी हमला किया गया था।

यह भी पढ़ेंः US:: क्या अमेरिका-चीन के बीच खत्म होगी तकरार?, बाइडेन और जिनपिंग के बीच नवंबर में होगी बैठक