Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US-China News: अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में चीन के खिलाफ अधिनियम पारित, उइगरों को लेकर कही बड़ी बात

अमेरिकी प्रतिनिधि ने कहा कि अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने संयुक्त राज्य अमेरिका को ठोस कदम उठाने में मदद करने के लिए प्रतिनिधि यंग किम के नेतृत्व में 2023 के उइघुर नीति अधिनियम को भारी बहुमत से पारित किया। चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के अत्याचार के खिलाफ उइगर और अन्य जातीय अल्पसंख्यकों का समर्थन करना है। उन्होंने कहा कि हम उइगरों के जबरदस्ती और दु‌र्व्यवहार के खिलाफ खड़े हैं।

By Jagran News Edited By: Jeet KumarUpdated: Sun, 18 Feb 2024 03:00 AM (IST)
Hero Image
अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में चीन के खिलाफ अधिनियम पारित

एएनआइ, वाशिंगटन। अमेरिका कांग्रेसवुमन और कैलिफोर्निया के 40वें जिले के प्रतिनिधि यंग किम ने अमेरिकी प्रतिनिधि सभा द्वारा उइगर नीति अधिनियम 2023 के निर्विवाद रूप से पारित होने की घोषणा की।

उइगर नरसंहार को लेकर चीन पर साधा निशाना

सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर साझा की गई एक पोस्ट में कांग्रेस महिला ने कहा कि हमें अपने शब्दों और कार्यों के माध्यम से दिखाना होगा कि हम उइगर नरसंहार और सीसीपी के बार-बार दुष्प्रचार, जबरदस्ती और दु‌र्व्यवहार के खिलाफ खड़े हैं। मैं अपने उइघुर नीति अधिनियम से उत्साहित हूं।

इसके अलावा एक बयान में अमेरिकी प्रतिनिधि ने कहा कि अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने संयुक्त राज्य अमेरिका को ठोस कदम उठाने में मदद करने के लिए प्रतिनिधि यंग किम के नेतृत्व में 2023 के उइघुर नीति अधिनियम को भारी बहुमत से पारित किया। चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के अत्याचार के खिलाफ उइगर और अन्य जातीय अल्पसंख्यकों का समर्थन करना है।