Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Snow Storm: अमेरिका में बर्फीले तूफान की चपेट में आने से विमान सेवाएं प्रभावित, 1400 से अधिक उड़ानें रद्द

फ्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइट फ्लाइटअवेयर के मुताबिक अमेरिका आने जाने वाली कुल 1467 उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। जबकि 527 उड़ानों में देरी हुई। फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (FAA) ने मंगलवार को एक ट्वीट के माध्यम से चेतावनी जारी की थी।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Wed, 01 Feb 2023 06:19 PM (IST)
Hero Image
अमेरिका में बर्फीले तूफान की चपेट में आने से विमान सेवाएं प्रभावित (फोटो: एपी)

वॉशिंगटन, रायटर्स। अमेरिका में बर्फीले तूफान की वजह से बुधवार को 1400 से अधिक उड़ानें रद्द हो गईं। टेक्सास से वेस्ट वर्जीनिया तक बर्फ की सदेश चादर छाई हुई है, ऐसे में तूफान की चपेट में आने के बाद एयरलाइंस ने अमेरिका में 1400 से अधिक उड़ानों को रद्द करने का फैसला लिया।

1467 उड़ानें हुईं रद्द

फ्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइट फ्लाइटअवेयर के मुताबिक, अमेरिका आने जाने वाली कुल 1467 उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। जबकि 527 उड़ानों में देरी हुई। फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (FAA) ने मंगलवार को एक ट्वीट में चेतावनी दी थी यात्री डलास, फोर्ट वर्थ और मेम्फिस सहित कई क्षेत्रों में बर्फीला तूफान देख सकते हैं। ऐसे में कई उड़ानों में देरी की संभावना है।

यूएस नेशनल वेदर सर्विस ने पूर्वानुमान में गुरुवार तक बर्फीले तूफाने की आशंका जताई। वेदर सर्विस ने कहा कि कम से कम गुरुवार की सुबह तक बर्फीला तूफान उत्तर और मध्य टेक्सास में खतरनाक प्रभाव डालता रहेगा।

लो-कॉस्ट कैरियर साउथवेस्ट एयरलाइंस कंपनी ने 487 उड़ानें रद्द कीं, जबकि अमेरिकन एयरलाइंस ग्रुप इंक ने तकरीबन 480 उड़ानें रद्द कीं।

Snow Storm in US: अमेरिका में विनाशकारी तूफान का कहर, 1,000 से अधिक उड़ानें हुईं रद्द

बर्फीले तूफान के चलते विमान सेवाएं हुईं प्रभावित

गौरतलब है कि इससे पहले सोमवार को 1,000 से ज्यादा उड़ानें रद्द होने की सूचना सामने आई थी। अमेरिका में बर्फीले तूफान की वजह से विमान सेवा काफी हद तक प्रभावित हुई है। तूफान के कारण अमेरिका में 1,000 से अधिक उड़ानों पर बुरा असर पड़ा है। इस महीने की शुरुआत में छुट्टियों के दौरान 16,700 उड़ानें रद्द करने के लिए साउथवेस्ट एयरलाइंस कंपनी को अमेरिकी सरकार के विरोध का सामना करना पड़ा था।

Budget 2023: बजट के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- जल्द भारत बनेगा 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था

Fact Check: सिनेमा हॉल में ‘पठान’ देखने पहुंचे दर्शकों में कोल्ड ड्रिंक को लेकर हुआ था झगड़ा, समर्थकों व विरोधियों में भिड़ंत का दावा गलत