Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमेरिका: टेक्सास में हुए भीषण सड़क हादसे में 4 भारतीय जिंदा जले, कार जलकर राख

Texas Road Accident अमेरिका के टेक्सास में भीषण सड़क हादसे में चार भारतीयों की मौत हो गई है। इस हादसे के मृतकों में एक महिला भी शामिल है। ट्रक ने एसयूवी को पीछे से जोरदार टक्कर मारी जिसके चलते कार में आग लग गई। आग की वजह से एसयूवी में बैठे सभी सवारों की जलने से मौत हो गई। शवों का नमूना परीक्षण किया जा रहा है।

By Jagran News Edited By: Deepak Vyas Updated: Wed, 04 Sep 2024 02:55 PM (IST)
Hero Image
Texas Road Accident: अमेरिका के टेक्सास में भीषण सड़क हादसे में चार भारतीयों की मौत हो गई।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका के टेक्सास में भीषण सड़क हादसे की खबर है। वाहनों की भीषण टक्कर में एक महिला सहित चार भारतीयों की मौत हो गई है। पीड़ित एक कारपुलिंग एप्लीकेशन से जुड़े हुए थे और वे अरकंसास के बेंटनविले की यात्रा पर जा रहे थे। तभी एसयूवी कार में आग लगने से चार भारतीयों की जलने से मौत हो गई। पहचान के लिए मृतकों का डीएनए टेस्ट किया जाएगा। घटना से जुड़े भारतीयों में आर्यन रघुनाथ ओरमपति, फारूक शेख, लोकेश पलाचरला और धारशिनी वासुदेवन हैं।

ओरमपति और उसका मित्र शेख, डलास में अपने चचेरे भाई से मिलने के बाद वापस लौट रहे थे। लोकेश अपनी पत्नी से मिलने के लिए बेंटनविले जा रहे थे। वहीं अमेरिका में मास्टर्स की पढ़ाई पूरी करने के बाद काम कर रही धारशिनी वासुदेवन बेंटनविले में चाचा से मुलाकात करने जा रही थीं।

'आर्यन को वापस लौटने के लिए कहा था', बोले माता पिता

रिश्तेदार ने ओरमपति के बारे में बताया कि उनके पिता सुभाषचंद्र रेड्डी हैदराबाद में एक प्राइवेट फर्म चलाते हैं। वहीं कोयंबटूर से इंजीनियरिंग कर चुकी आर्यन के माता पिता मई में टेक्सास यूनिवर्सिटी में उनकी ग्रेजुएशन सेरेमनी के दौरान अमेरिका में थे। उन्होंने बताया कि आर्यन को वापस भारत लौटने को भी कहा, पर उसने दो वर्ष तक और अमेरिका में ही काम करने की बात कही थी। उधर, ओरमपति का दोस्त शेख भी हैदराबाद का था और बेंटनविले में रह रहा था।

ट्रक ने मारी एसयूवी को टक्कर

फारूक शेख के पिता मस्तान वली ने कहा कि उनका बेटा एमएस की डिग्री पूरी करने अमेरिका गया था। रिपोर्ट्स के अनुसार इस भीषण हादसे में पांच वाहन शामिल थे। बताया जा रहा है कि एक तेज गति से आ रहे ट्रक ने एसयूवी को पीछे से टक्कर मारी। इस एसयूवी में भारतीय सवार थे। इस दौरान टक्कर के बाद कार में आग लग गई। आग लगने की वजह से उसमें बैठे भारतीय जल गए और उनकी मौत हो गई। इस घटना के बारे में एक लोकल अधिकारी का कहना है कि शवों की पहचान के लिए DNA फिंगर​प्रिंटिंग की जाएगी। साथ ही परीक्षण के नमूनों का मिलान मृतकों के पैरेंट्स से किया जाएगा।