Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

America Crime News: ऑनलाइन कमाई के चक्कर में की थी दोस्त की हत्या, अब मिली 99 साल की सजा

अमेरिका में ऑनलाइन मोटी कमाई के चक्कर में अपनी ही दोस्त की हत्या करने वाली 23 वर्षीय डेनाली ब्रेहमर को अलास्का कानून विभाग ने 99 साल कैद की सजा सुनाई है। ब्रेहमर को एक वर्ष पहले हत्या के लिए दोषी ठहराया गया था। उसने दो अन्य किशोरों के साथ मिलकर दो जून 2019 को अपनी दोस्त 19 वर्षीय सिंथिया हाफमैन की हत्या कर दी थी।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Fri, 16 Feb 2024 10:09 PM (IST)
Hero Image
ऑनलाइन कमाई के चक्कर में दोस्त की हत्या कर दी थी। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

एएनआई, अलास्का। अमेरिका में ऑनलाइन मोटी कमाई के चक्कर में अपनी ही दोस्त की हत्या करने वाली 23 वर्षीय डेनाली ब्रेहमर को अलास्का कानून विभाग ने 99 साल कैद की सजा सुनाई है। ब्रेहमर को एक वर्ष पहले हत्या के लिए दोषी ठहराया गया था। उसने दो अन्य किशोरों के साथ मिलकर दो जून, 2019 को अपनी दोस्त 19 वर्षीय सिंथिया हाफमैन की हत्या कर दी थी।

न्यूयार्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रेहमर 18 साल की थी जब उसे और दो अन्य किशोरों को 21 वर्षीय डारिन शिलमिलर ने ऑनलाइन फंसाया था। शिलमिलर ने खुद को टायलर नाम का करोड़पति बताया और सिंथिया की हत्या के फोटो और वीडियो के बदले ब्रेहमर को 90 लाख डॉलर देने का वादा किया।

गोली मारकर सिंथिया की हत्या की थी

इसके बाद तीनों ने साजिश के तहत गोली मारकर सिंथिया की हत्या कर दी। अधिकारियों ने कहा कि ब्रेहमर ने शिलमिलर को हत्या के कई स्नैपचैट वीडियो और तस्वीरें भेजीं। जनवरी में शिलमिलर को भी 99 साल की सजा सुनाई गई थी। वहीं हत्या के बाकी आरोपितों को 10 जून को सजा सुनाई जाएगी।

ये भी पढ़ें: Singapore: सिंगापुर में भारतवंशी महिला पुलिस को 25 लाख डॉलर हर्जाना देने का आदेश, इस मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला