Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

F-35 Fighter Jet: अमेरिका में लापता F-35 फाइटर जेट का मलबा मिला, पायलट सुरक्षित; हादसे की जांच में जुटी टीम

अमेरिका में रविवार को लापता हुए F-35 फाइटर जेट का मलबा मिल गया है। मरीन कॉर्प्स के ज्वाइंट बेस चार्ल्सटन ने बताया कि F-35 फाइटर जेट का मलबा दक्षिण कैरोलिना के विलियम्सबर्ग काउंटी में मिला है। अधिकारियों ने बताया कि जिस जगह लड़ाकू विमान का मलबा मिला है। वहां जांच टीम पहुंच गई और घटना के बारे में पता लगा रही है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Tue, 19 Sep 2023 06:28 AM (IST)
Hero Image
F-35 Fighter Jet: अमेरिका में लापता F-35 फाइटर जेट का मलबा मिला, पायलट सुरक्षित (फोटो रायटर)

वॉशिंगटन, एपी। अमेरिका में रविवार को लापता हुए F-35 फाइटर जेट का मलबा मिल गया है। मरीन कॉर्प्स के ज्वाइंट बेस चार्ल्सटन ने बताया कि F-35 फाइटर जेट का मलबा दक्षिण कैरोलिना के विलियम्सबर्ग काउंटी में मिला है।

दुर्घटनाग्रस्त हो गया था F-35 लड़ाकू विमान

समाचार एजेंसी एपी ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि F-35 लड़ाकू विमान रविवार को दक्षिण कैरोलिना में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसके बाद इसकी तलाश जारी थी। हालांकि, लड़ाकू विमान की तलाश पूरी हुई और इसका मलबा मिल गया है। अधिकारियों ने बताया कि जिस जगह लड़ाकू विमान का मलबा मिला है। वहां जांच टीम पहुंच गई और घटना के बारे में पता लगा रही है।

यह भी पढ़ें- अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन ने चीन के उपराष्ट्रपति से की मुलाकात, यूक्रेन-ताइवान समेत कई मुद्दों पर हुई चर्चा

पैराशूट की मदद से सुरक्षित बाहर निकला पायलट

मरीन कॉर्प्स के ज्वाइंट बेस चार्ल्सटन के अनुसार, हादसे के वक्त लड़ाकू विमान में सवार पायलट पैराशूट की मदद से सुरक्षित बाहर निकल गया था, लेकिन F-35 फाइटर जेट हादसे का शिकार हो गया।

पायलट को अस्पताल में कराया भर्ती

मरीन मेजर मेलानी सेलिनास ने बताया कि लड़ाकू विमान में सवार पायलट सुरक्षित है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उसकी हालत स्थिर है। मरीन कॉर्प्स ने सोमवार को बताया कि बीते कुछ समय में F-35 फाइटर जेट के साथ यह तीसरी हादसा हुआ है।

यह भी पढ़ें- US: यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने घायल सैनिकों का जाना हाल, संयुक्त राष्ट्र को करेंगे संबोधित