Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

America: डोनाल्ड ट्रंप के मैनेजर गोपनीय दस्तावेज मामले में अदालत में हुए पेश, सबूत नष्ट करने का है आरोप

US Secret Documents Case अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कई विवादों में फंसे हैं। डोनाल्ड ट्रंप कई मामलों में अदालती कार्यवाही का सामना कर रहे हैं। इसी बीच उनके संपत्ति के मैनेजर गोपनीय दस्तावेज मामले (Secret Documents Case) में अदालत में पेश हुए। डोनाल्ड ट्रंप की फ्लोरिडा संपत्ति के मैनेजर सोमवार को पहली बार इस मामले में कोर्ट में पेश हुए।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Mon, 31 Jul 2023 11:42 PM (IST)
Hero Image
डोनाल्ड ट्रंप के मैनेजर गोपनीय दस्तावेज मामले में अदालत में हुए पेश।

मियामी, रायटर्स। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कई विवादों में फंसे हैं। डोनाल्ड ट्रंप कई मामलों में अदालती कार्यवाही का सामना कर रहे हैं। इसी बीच, उनके संपत्ति के मैनेजर गोपनीय दस्तावेज मामले (Secret Documents Case) में अदालत में पेश हुए।

ट्रंप को मदद पहुंचाने का आरोप

डोनाल्ड ट्रंप की फ्लोरिडा संपत्ति के मैनेजर सोमवार को पहली बार इस मामले में कोर्ट में पेश हुए। मालूम हो कि उन्होंने (ट्रंप के मैनेजर) पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को अहम गोपनीय सरकारी दस्तावेजों को छिपाने में मदद की।

बता दें कि ट्रंप के मैनेजर कार्लोस डी ओलिवेरा पर सरकारी काम में बाधा डालने की साजिश रचने, सबूत नष्ट करने और झूठे बयान देने का आरोप है।

कोर्ट ने ओलिवेरा को किया रिहा

अदालत ने कार्लोस डी ओलिवेरा को एक लाख डॉलर के मुचलके पर रिहा कर दिया। इधर, कार्लोस डी ओलिवेरा ने याचिका दायर नहीं की, क्योंकि उन्होंने अभी तक अपना वकील नहीं चुना है।

ट्रंप ने खुद को बताया था निर्दोष

इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने जून में रक्षा संबंधित जानकारी को अवैध रूप से बनाए रखने, सरकारी काम में बाधा डालने की साजिश और झूठे बयान देने के आरोपों में खुद को बेकसूर बताया था। उन्होंने खुद को दोषी नहीं ठहराने का अनुरोध किया।

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका में होने वाले आगामी राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे। वह इसकी घोषणा भी कर चुके हैं और जोर शोर से प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। उन्होंने लोगों से कई तरह के वादे किए हैं। वह अपनी अमेरिका फर्स्ट नीति को सबसे ऊपर रखकर चल रहे हैं।