Move to Jagran APP

अमेरिका में 13 साल के बच्चे ने पुलिस के सामने तानी नकली बंदूक, अधिकारी ने असली समझ मार दी गोली; पढ़ें पूरा मामला

अमेरिका के न्यूयॉर्क में एक 13 साल के बच्चे की पुलिस ने गोली मारकर हत्या कर दी। बताया जा रहा कि बच्चे का चेहरा चोरों से मेल खा रहा था। पुलिस ने दो बच्चों को सड़क पर एक साथ रोका इनमें से एक ने पुलिस के ऊपर ही हैंडगन तान दी जिसके बाद पुलिस ने उसके सीने में गोली चला दी।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Published: Sun, 30 Jun 2024 10:45 AM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 10:45 AM (IST)
अमेरिका में पुलिस अधिकारी ने बच्चे पर चलाई गोली (file photo)

एपी, न्यूयॉर्क। अमेरिका में गोलीबारी थमने का नाम नहीं ले रही है। अब अमेरिका के न्यूयॉर्क से पुलिस अधिकारी के एक 13 साल के बच्चे पर गोली चलाने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है पुलिस से बचने के लिए बच्चे ने उन्हें एक हैंडगन जैसी चीज दिखाई। पुलिस ने बताया कि मैनहट्टन से लगभग 240 मील (400 किलोमीटर) दूर यूटिका पुलिस के अधिकारी ने डकैती की जांच के दौरान रात 10 बजे दो युवकों को रोका।

पुलिस ने कहा कि 13 साल के दोनों युवकों का हुलिया डकैती के संदिग्धों से मेल खाता था । एक व्यक्ति उनमें से सड़क पर चल रहा था और दूसरा भाग गया और पहले ने पुलिस के ऊपर ही हैंडगन तान दी थी। इसके बाद पुलिस ने उस हैंडगन को असली समझ बच्चे के सीने में गोली चला दी।

बच्चे के पास मिली हैंडगन

पुलिस ने कहा कि अधिकारियों का मानना ​​था कि यह एक हैंडगन थी, लेकिन बाद में पता चला कि यह एक योग्य मैगजीन के साथ ग्लॉक 17 जनरल 5 हैंडगन की प्रतिकृति थी।

पुलिस और बच्चे के बीच की आपसी झड़प के दौरान एक अधिकारी ने गोली चलाई जो लड़के के सीने में लगी। मालूम हो कि बच्चे को इसके अधिकारियों की तरफ से तुरंत इलाज के लिए व्यान अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

वीडियो में रिकॉर्ड हुआ मामला

बता दें कि बच्चे के हाथ में जो बंदूक थी वो रियल बंदूक के फीचर्स से बखूबी मेल खा रही थी। ये GLOCK चिह्नों, हस्ताक्षरों, अलग करने योग्य पत्रिका और सीरियल नंबरों के साथ एक यथार्थवादी दिखने वाली बन्दूक थी। वहीं दूसरे बच्चे को बाद में पुलिस गाड़ी के पीछे से हिरासत में लिया गया था और वह गोलीबारी में शामिल नहीं था। इस घटना की सारी वारदात वीडियो में रिकॉर्ड की गई है।

जिस अधिकारी ने गोली चलाई उसकी पहचान एजेंसी के छह साल के अनुभवी पैट्रिक हुस्ने के रूप में हुई। बता दें कि पुलिस विभाग इस मामले की आगे जांच कर रहा है। जानकारी के लिए बता दें कि साथ ही पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि अधिकारियों ने नीतियों और ट्रेनिंग का पालन किया या नहीं। वहीं राज्य अटॉर्नी जनरल भी इस मामले में सही तथ्यों की जांज करेंगे और पता लगाएंगे कि क्या पुलिस की तरफ से ये गोलीबारी की घटना सही थी।

यह भी पढ़ें: US Presidential Election: अमेरिकी मीडिया को उम्मीद- ट्रंप को फिर राष्ट्रपति बनने से रोकने के लिए दौड़ से हट जाएंगे बाइडन

यह भी पढ़ें:Asaduddin Owaisi: ओवैसी के खिलाफ आज बजरंग दल का 'हल्ला बोल', दिल्ली के सरकारी आवास पर करेंगे प्रदर्शन


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.