Move to Jagran APP

America Jewellers Robbery: अमेरिका में पीएनजी ज्वैलर्स के आउटलेट पर दिनदहाड़े लूट, नकाबपोश बदमाशों ने सोने-चांदी के गहने लूटे

अमेरिका के सनीवैली में स्थित पुणे के पीएनजी ज्वेलर्स में डकैतों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है। करीब 20 नकाबपोश डकैतों ने पीएनजी ज्वेलर्स के शोरूम में घुसकर तोड़फोड़ की और सोने चांदी के गहने लूट लिए। पुलिस ने बताया कि इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।पुलिस के मुताबिक इस चोरी की घटना को 12 जून को ही अंजाम दिया गया है।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Published: Sun, 16 Jun 2024 02:42 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jun 2024 02:42 PM (IST)
अमेरिका के सनीवैली में स्थित पुणे के पीएनजी ज्वेलर्स में डकैतों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है।

ऑनलाइन डेस्क, सिलिकॉन वैली। अमेरिका के सनीवैली में स्थित पुणे के पीएनजी ज्वेलर्स में डकैतों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है। करीब 20 नकाबपोश डकैतों ने पीएनजी ज्वेलर्स के शोरूम में घुसकर तोड़फोड़ की और सोने, चांदी के गहने लूट लिए। पुलिस ने बताया कि इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के मुताबिक, इस चोरी की घटना को 12 जून को ही अंजाम दिया गया है। पुलिस ने बताया कि पिछले छह हफ्तों में बे-एरिया में भारतीय ज्वेलर्स की डकैती की ये तीसरी घटना है। दो मिनट से अधिक समय तक चली इस घटना का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें हथियारबंद लोग हथौड़ों के साथ ज्वेलर्स के शोरूम में घुसते दिख रहे हैं।

पुलिस का कहना है कि उन्होंने पांच गिरफ्तारियां की हैं और अधिक संदिग्धों की तलाश कर रहे हैं। पुलिस ने बताया कि हमने आरोपियों का पीछा किया और गश्त में तैनात पुलिस को इसकी जानकारी दी। इस समय पेट्रोलिंग करने वाली टीम ने सेन फ्रांसिस्को की दिशा की ओर जानेवाली दो गाड़ियों का पीछा किया, लेकिन उनको पकड़ा नहीं जा सका। लेकिन पुलिस की टीम ने रेडवुड सिटी के पास एक गाड़ी का पता लगाया और पांच डकैतों को भागते हुए पकड़ा।

सिलिकॉन वैली के अधिकारियों ने भारतीय आभूषण कारोबार को निशाना बनाकर लूटपाट की कई घटनाओं के जवाब में भारतीय-अमेरिकी समुदाय के नेताओं और सदस्यों के साथ शुक्रवार को एक बैठक की और अपराधियों के खिलाफ निर्णायक कदम उठाने का वादा किया।

कैलिफोर्निया के सनीवेल में तीन हाई-प्रोफाइल डकैतियों की घटनाएं सामने आई हैं। इस बीच, पुलिस प्रमुख फान न्गो ने भविष्य की घटनाओं को रोकने के लिए व्यापार मालिकों को आवश्यक सुरक्षा युक्तियां प्रदान कीं। साथ ही अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए समुदाय को आश्वस्त किया। उन्होंने इलाके में सुरक्षा बढ़ाने के लिए पुलिस गश्त बढ़ाने की भी घोषणा की।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.