Move to Jagran APP

Hindu Temple Attack: कैलिफोर्निया में खालिस्तान समर्थकों का हिंदू मंदिर पर फिर हमला, एक महीने के अंदर तीसरी घटना

अमेरिका में कैलिफोर्निया के खाड़ी क्षेत्र में एक के बाद एक तीन हिंदू मंदिरों को निशाना बनाए जाने से समुदाय के लोग सकते में हैं। हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन ने शुक्रवार को एक्स पोस्ट में कहा कि हेवर्ड में विजय के शेरावाली मंदिर को भारत विरोधी और खालिस्तान समर्थकों की ओर से निशाना बनाया गया है। मंदिर की दीवारों पर खालिस्तान के समर्थन में नारे लिखकर इसे गंदा कर दिया है।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Fri, 05 Jan 2024 08:16 PM (IST)
Hero Image
कैलिफोर्निया में खालिस्तान समर्थकों का हिंदू मंदिर पर फिर हमला (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पीटीआई, सैन फ्रांसिस्को। अमेरिका में कैलिफोर्निया के खाड़ी क्षेत्र में एक के बाद एक तीन हिंदू मंदिरों को निशाना बनाए जाने से समुदाय के लोग सकते में हैं। हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन ने शुक्रवार को एक्स पोस्ट में कहा कि हेवर्ड में विजय के शेरावाली मंदिर को भारत विरोधी और खालिस्तान समर्थकों की ओर से निशाना बनाया गया है।

कैलिफोर्निया में शेरावाली मंदिर की दीवारों पर खालिस्तान के समर्थन में नारे लिखकर इसे गंदा कर दिया है। इससे पहले पिछले साल 23 दिसंबर को नेवार्क में श्री स्वामीनारायण मंदिर को खालिस्तान समर्थकों ने निशाना बनाया था और उसकी दीवार पर भारत विरोधी नारे लिखे थे, जबकि शिव दुर्गा मंदिर में इसी इलाके में चोरी की घटना भी सामने आई थी।

मंदिर प्रशासन ने पुलिस को सूचना दी

मंदिर प्रशासन की ओर से कहा गया है कि उनकी ओर से अल्मेडा पुलिस विभाग और नागरिक अधिकार प्रभाग को इसकी सूचना दी गई है। साथ ही उन्होंने एक इंटरनेट पोस्ट में कहा है कि हम एक बार फिर सभी मंदिर नेताओं को हिन्दू अमेरिकन मंदिर सुरक्षा गाइड डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।

कैमरे-अलार्म सिस्टम स्थापित करने पर चर्चा

गाइड में विशेष रूप से चर्चा की गई है कि मंदिर परिसर या दीवार पर लिखे गए नारे घृणा अपराध का एक रूप है। साथ ही बढ़ते खतरे के मद्देनजर काम करने वाले सुरक्षा कैमरे और अलार्म सिस्टम स्थापित करने के महत्व पर भी चर्चा की गई है। पोस्ट में आगे कहा गया है कि खालिस्तान समर्थकों के साथ-साथ हिंदू विरोधी अन्य लोगों से खतरा है।

ये भी पढ़ें: Imran Khan Case: तोशाखाना मामले में इमरान और बुशरा को फौरी राहत, कोर्ट ने आरोपों के निर्धारण पर लगाई रोक