Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

America: नैंसी पेलोसी के पति पर हमले का आरोपी दोषी करार, जल्‍द सुनाई जाएगी सजा

अमेरिका की पूर्व स्पीकर नैंसी पेलोसी के अपहरण की कोशिश और उनके पति पर हमले के मामले में 44 वर्षीय डेविड डीपेप को दोषी करार दिया गया है। फेडरल कोर्ट डेविड को सजा सुनाने की तैयारी कर रहा है। इस हमले में नैंसी के 82 वर्षीय पति पॉल पेलोसी को गंभीर चोट आई थी। उनपर हथौड़े से हमला बोला गया था।

By Agency Edited By: Prateek Jain Updated: Fri, 17 May 2024 04:09 PM (IST)
Hero Image
अमेरिका की पूर्व स्पीकर नैंसी पेलोसी के पति पर हमले के दोषी को सजा सुनाई जाएगी। (फाइल फोटो)

एपी, सैन फ्रांसिस्को। अमेरिका की पूर्व स्पीकर नैंसी पेलोसी के अपहरण की कोशिश और उनके पति पर हमले के मामले में 44 वर्षीय डेविड डीपेप को दोषी करार दिया गया है। फेडरल कोर्ट डेविड को सजा सुनाने की तैयारी कर रहा है।

इस हमले में नैंसी के 82 वर्षीय पति पॉल पेलोसी को गंभीर चोट आई थी। उनपर हथौड़े से हमला बोला गया था। ट्रायल के दौरान डेविड ने माना कि 28 अक्टूबर 2022 को वह सैन फ्रांसिस्को स्थित नैंसी पेलोसी के घर में प्रवेश किया था। वह नैंसी पेलोसी को बंधक बनाना चाहता था।

पॉल को जगाकर पूछा था- नैंसी कहां है

डेविड ने पुलिस के सामने पाल पेलोसी पर हथौड़े से हमला करने की बात भी स्वीकार की थी। वहीं, खुद पर हुए हमले के संबंध में ट्रायल के दौरान पॉल पेलोसी ने जानकारी दी थी।

उन्होंने कहा था कि उन्हें याद आता है कि किस तरह एक शख्स ने उन्हें नींद से जगाया था और पूछा था कि नैंसी कहां है। जब उन्होंने उसे बताया कि नैंसी पेलोसी यहां नहीं वाशि‍ंगटन में हैं तो डीपेप ने कहा था कि जब तक वह आती है तब तक वह पॉल को बांध देगा।

यह भी पढ़ें - 

'भारत रूस और अमेरिका दोनों पक्षों के बीच खेलता रहा है, अब सिर्फ हमारे साथ मजबूत दोस्‍ती रखे', अमेरिकी सांसद ने ऐसा क्‍यों कहा?

'अमेरिकी चुनाव प्रक्रिया में भारतवंशियों के अधिक प्रतिनिधित्व की जरूरत', उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भारत के लोगों को लेकर कही ये बात