Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

America News: इराक और सीरिया में तीन नवंबर से अब तक अमेरिकी सेना पर आठ बार हुए हमले, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

इराक और सीरिया में तैनात अमेरिकी बलों पर तीन नवंबर के बाद से आठ बार हमला किया गया है। मंगलवार को एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। सीएनएन की रिपोर्ट में कहा गया है कि गाजा में चल रहे इजरायल-हमास युद्ध के बीच सेनाओं पर हमले बढ़ गए हैं लेकिन अमेरिकी अधिकारियों ने सीधे तौर पर चल रहे संघर्ष पर उन्हें दोषी नहीं ठहराया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Tue, 07 Nov 2023 07:17 PM (IST)
Hero Image
इराक और सीरिया में तीन नवंबर से अब तक अमेरिकी सेना पर आठ बार हुए हमले (फाइल फोटो)

वॉशिंगटन, आईएएनएस। इराक और सीरिया में तैनात अमेरिकी बलों पर तीन नवंबर के बाद से आठ बार हमला किया गया है। मंगलवार को एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। सीएनएन की रिपोर्ट में कहा गया है कि गाजा में चल रहे इजरायल-हमास युद्ध के बीच सेनाओं पर हमले बढ़ गए हैं, लेकिन अमेरिकी अधिकारियों ने सीधे तौर पर चल रहे संघर्ष पर उन्हें दोषी नहीं ठहराया है।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, हमलों ने बड़े पैमाने पर अल-असद एयरबेस, इराक और अल-तनफ गैरीसन, सीरिया को निशाना बनाया है, साथ ही सीरिया में मिशन सपोर्ट साइट ग्रीन विलेज के पास कुछ अन्य को निशाना बनाया गया है।

एकतरफा हमला करने वाले ड्रोन को मार गिराया

एक अमेरिकी अधिकारी ने सोमवार को कहा कि तीन नवंबर की दोपहर को सीरिया के शद्दादी के पास एकतरफा हमला करने वाले ड्रोन को मार गिराया गया, इसमें किसी के हताहत होने या बुनियादी ढांचे को नुकसान की सूचना नहीं है। अगली सुबह, शद्दादी के पास एक और एकतरफा हमला करने वाले ड्रोन को मार गिराया गया।

पांच घटनाएं सीरिया के टाल बेदार के पास हुईं

पांच नवंबर को रिपोर्ट की गई पांच घटनाएं सीरिया के टाल बेदार के पास हुईं। अल-असद पर एक हमले में कई एकतरफा हमले वाले ड्रोन के साथ एक मल्टी-रॉकेट हमला भी शामिल था। सोमवार सुबह सीरिया के टाल बेदार के पास एक और एकतरफा हमला करने वाले ड्रोन को मार गिराया गया।

सीएनएन ने अधिकारी के हवाले से बताया कि सप्ताहांत में किसी भी हमले में कोई हताहत नहीं हुआ या बुनियादी ढांचे को कोई नुकसान नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें: 'पाकिस्तान में निष्पक्ष चुनाव चाहता है अमेरिका', विदेश विभाग के उप प्रवक्ता बोले- लोगों की भलाई के लिए रहेगा हमारा समर्थन