Move to Jagran APP

America: अमेरिका में हिंदू मंदिर की दान पेटी उठा ले गए चोर, जांच में जुटी पुलिस

America Hindu Temple अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक हिंदू मंदिर को चोरों ने निशाना बनाया। मंदिर के परिसर से चोरों ने दान बॉक्स चुरा लिया। इस घटना से भारतीय समुदाय को गहरा झटका लगा है। साक्रामेंटो बी समाचार पत्र ने बताया है कि पार्कवे के पास सोमवार रात 215 बजे के आसपास हरि ओम राधा कृष्ण मंदिर में यह घटना हुई।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Tue, 31 Oct 2023 10:20 PM (IST)
Hero Image
अमेरिका में हिंदू मंदिर की दान पेटी उठा ले गए चोर (प्रतीकात्मक तस्वीर)
जागरण न्यूज नेटवर्क, न्यूयार्क। अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक हिंदू मंदिर को चोरों ने निशाना बनाया। मंदिर के परिसर से चोरों ने दान बॉक्स चुरा लिया। इस घटना से भारतीय समुदाय को गहरा झटका लगा है। साक्रामेंटो बी समाचार पत्र ने बताया है कि पार्कवे के पास सोमवार रात 2:15 बजे के आसपास हरि ओम राधा कृष्ण मंदिर में यह घटना हुई।

साक्रामेंटो पुलिस हिंदू मंदिर में चोरी की घटना की जांच कर रही है। पुलिस ने चोरी किए गए सामान के बारे में नहीं बताया है और अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। सूत्रों ने बताया कि निगरानी वीडियो के माध्यम से छह संदिग्ध देखे गए हैं। इनमें से दो लोग मंदिर के भीतर थे।

'चोर अंधेरे में दान पेटी लेकर भाग निकले'

उत्तरी अमेरिका के हिंदू संगठन ने घटना की निंदा करते हुए पुलिस से इस मामले को गंभीरता से लेने और घृणा अपराध के रूप में जांच करने का आग्रह किया है। घटना की सूचना जिस समय मिली उस समय गुरु महाराज और उनकी पत्नी घर पर थीं। महाराज की पत्नी ने कहा, 'मैंने पर्दा हिलते हुए देखा और कहा कि मंदिर में कोई है।' महाराज ने कहा, 'चोर अंधेरे में दान पेटी लेकर भाग निकले।'

ये भी पढ़ें: Israel Hamas War: हमास की सुरंगों को निशाना बना रहा इजरायल, करीब 8 लाख फलस्तीनी दक्षिण गाजा की ओर भागे