Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Plane Crash: अमेरिका में प्लेन क्रैश, नॉर्थ डकोटा के सासंद डग लार्सन, उनकी पत्नी और बच्चों समेत पायलट की मौत

अमेरिका के यूटा राज्य में हुए एक विमान दुर्घटना में चार लोगों की मौत हो गई। अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि घटना रविवार की है। खबर के मुताबिक इस छोटे विमान ने यूटा के मोआब शहर के कैन्यनलैंड्स क्षेत्रीय एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। रविवार की रात कैन्यनलैंड्स एयरपोर्ट से उड़ान भरने के तुरंत बाद विमान यूटा के सुदूर इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Tue, 03 Oct 2023 07:59 AM (IST)
Hero Image
नॉर्थ डकोटा के सासंद डग लार्सन, उनकी पत्नी और बच्चों प्लेन क्रैश में मौत (फोटो, एक्स)

एजेंसी, लॉस एंजिल्स। अमेरिका के यूटा राज्य में हुए एक विमान दुर्घटना में चार लोगों की मौत हो गई। अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि घटना रविवार की है। खबर के मुताबिक, इस छोटे विमान ने यूटा के मोआब शहर के कैन्यनलैंड्स क्षेत्रीय एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने ग्रैंड काउंटी शेरिफ कार्यालय के हवाले से बताया है कि रविवार की रात कैन्यनलैंड्स एयरपोर्ट से उड़ान भरने के तुरंत बाद एक छोटा विमान यूटा के सुदूर इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। शेरिफ कार्यालय ने अपने फेसबुक पेज पर लिखे गए पोस्ट में बताया है, "दुख से साथ बताना पड़ रहा है कि विमान के पायलट, नॉर्थ डकोटा राज्य के सीनेटर डग लार्सन, उनकी पत्नी और उनके दो बच्चों की दुर्घटना में मौत हो गई।"

नॉर्थ डकोटा के गवर्नर ने दुर्घटना पर दुख जताया

यूएस फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (FAA) ने एक बयान में पुष्टि करते हुए कहा है कि सिंगल इंजन पाइपर पीए-28 रविवार रात करीब 8:20 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया। वहीं, नॉर्थ डकोटा के गवर्नर डग बर्गम ने इस दुर्घटना पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने सोमवार को एक बयान में कहा कि वह सीनेटर डग लार्सन, उनकी पत्नी एमी और उनके दो छोटे बच्चों की हृदयविदारक क्षति से बहुत दुखी हैं।

एनटीएसबी के निर्देशन में होगी जांच

यूटा में हुए इस विमान दुर्घटना की यूएस फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन और यूएस नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड (NTSB) जांच करेंगे। यह जांच एनटीएसबी के निर्देशन में की जाएगी।

ये भी पढ़ें: Crime in Pakistan: लाहौर में मां-बेटी की हत्या, किसी नुकीली चीज से किया गया वार; जांच में जुटी पुलिस