Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमेरिका : शिकागो के पास तीन जगहों पर सात लोगों की गोली मारकर हत्या, आरोपी की तलाश में जुटी इलिनोइस पुलिस

पुलिस ने सोमवार को कहा कि इलिनोइस के शिकागो उपनगर जोलीट में दो घरों के अंदर सात लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। अधिकारियों ने कहा कि हमलावर व्यक्ति मृतकों को पहले से जानता था। पुलिस अब मामले में ऐसे लोगों की तलाश कर रही है जो मृतकों के करीबी हैं। पुलिस ने कहा कि उन्हें गोलीबारी के संभावित मकसद के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं है

By Jagran News Edited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Tue, 23 Jan 2024 08:03 AM (IST)
Hero Image
अधिकारियों ने दावा किया कि हमलावर व्यक्ति मृतकों को पहले से जानता था।

रॉयटर्स, शिकागो। पुलिस ने सोमवार को कहा कि इलिनोइस के शिकागो उपनगर जोलीट में दो घरों के अंदर सात लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। अधिकारियों ने दावा किया कि हमलावर व्यक्ति मृतकों को पहले से जानता था। पुलिस अब मामले में ऐसे लोगों की तलाश कर रही है, जो मृतकों के करीबी हैं।

पुलिस ने कहा कि उन्हें गोलीबारी के संभावित मकसद के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं है, लेकिन ऐसा लगता है कि पीड़ित एक ही परिवार के सदस्य थे। इलिनोइस पुलिस एक ऐसे संदिग्ध की तलाश कर रही है जिसे वे सशस्त्र और खतरनाक मानते हैं। जोलीट पुलिस विभाग के प्रमुख ने कहा कि 23 वर्षीय रोमियो नेंस, इलिनोइस प्लेट नंबर Q730412 के साथ एक लाल टोयोटा कैमरी चला रहा है। पुलिस ने घरों में पाए गए सात पीड़ितों की पहचान के बारे में कोई विवरण नहीं दिया है।

यह भी पढ़ें: US: 'आज का दिन दिवाली से कम नहीं', प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में बांटे गए लड्डू

तीन अलग-अलग स्थानों पर पुलिस को मिले शव

पीड़ितों को रविवार और सोमवार को तीन अलग-अलग स्थानों पर मृत पाया गया। अधिकारियों ने सोमवार शाम को संवाददाताओं से कहा कि सोशल मीडिया पर चेतावनी जारी की गई है। हमलावर हथियारों से लैस और खतरनाक है। रविवार को मारे गए लोगों में से एक को विल काउंटी के एक घर में पाया गया था। सोमवार को जोलीट में दो घरों में सात अन्य लोग मृत पाए गए।

विल काउंटी के प्रमुख डिप्टी डैन जंगल्स ने बताया कि रविवार शाम से ही पुलिस अधिकारी पीड़ितों के घर के बाहर नजर रख रहे थे ताकि गोलीबारी का संदिग्ध वापस आए तो पकड़ा जा सके। जब कोई नहीं आया तो पुलिस अधिकारी घर के अंदर गए। अभी इस बात का संकेत नहीं मिला है कि घरों में मौजूद लोग कितने समय पहले मरे थे।

हमलावर को लेकर पुलिस ने किया अलर्ट

जोलियट पुलिस ने सोमवार दोपहर पहले एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि कई लोगों की हत्या की गई है। इस मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने संदिग्ध की तस्वीर और लाल रंग के टोयोटा कैमरी कार की तस्वीरें शेयर कीं। पुलिस ने लोगों से अपील की कि इनके बारे में जानकारी मिलने पर संपर्क करें। विल काउंटी शेरिफ कार्यालय ने भी फेसबुक पर उसी कार की तस्वीरें शेयर कीं और कहा कि इसे रविवार दोपहर दो अलग-अलग गोलीबारी के दृश्यों में देखा गया था।

यह भी पढ़ें: US और ब्रिटेन ने हूती विद्रोहियों को बनाया निशाना, यमन में 8 ठिकानों पर दागे बम; बहरीन-ऑस्ट्रेलिया समेत इन देशों ने दिया साथ