Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

America Syria Bombing: अमेरिका ने लिया अपने सैनिकों पर हमले का बदला, ईरान समर्थित मिलिशिया ग्रुप बरसाए बम; 7 की मौत

अमेरिका ने सीरिया में ईरान से जुड़े मिलिशिया ग्रुप के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए हवाई हमल किए जिसमें सात लोग मारे गए हैं। इस कार्रवाई का खुलासा एक अमेरिकी अधिकारी ने किया। अमेरिका ने यह हमला अपने सैनिकों पर किए गए हमले के जवाब में किया है। इसके साथ ही हवाई हमले में हथियारों के भंडारणों सहित कई महत्वपूर्ण ठिकानों को निशाना बनाया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Wed, 15 Nov 2023 05:43 AM (IST)
Hero Image
अमेरिका ने लिया अपने सैनिकों पर हमले का बदला (प्रतीकात्मक तस्वीर)

एजेंसी, वॉशिंगटन। अमेरिका ने सीरिया में ईरान से जुड़े मिलिशिया ग्रुप के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए हवाई हमल किए, जिसमें सात लोग मारे गए हैं। इस कार्रवाई का खुलासा एक अमेरिकी अधिकारी ने किया।

दरअसल, अमेरिका का मानना है कि पिछले महीने मिलिशिया ग्रुप ने ही सीरिया में अमेरिकी सैनिकों पर हमला किया था। अमेरिका ने यह हमला अपने सैनिकों पर किए गए हमले के जवाब में किया है। इसके साथ ही हवाई हमले में हथियारों के भंडारणों सहित कई महत्वपूर्ण ठिकानों को निशाना बनाया गया है।

पिछले महीने अमेरिकी सैनिकों पर 55 बार हमले किए गए थे

बता दें कि पिछले महीने 17 अक्टूबर को इराक और सीरिया में अमेरिकी सैनिकों पर कम से कम 55 बार हमले किए गए थे, जिसमें 59 सेना के जवान घायल हो गए थे। हालांकि सभी जवान ड्यूटी पर लौट आए हैं।

हमले इजरायल के लिए अमेरिकी समर्थन- मिलिशिया

वहीं, समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, आतंकवादी समूहों के बयानों में कथित तौर पर कहा गया है कि ये हमले गाजा युद्ध में इजरायल के लिए अमेरिकी समर्थन के जवाब में किए गए हैं।

हमलों में कोई महिला या बच्चा नहीं मारा गया- अधिकारी

अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि यह हमला अल बुकामल शहर के पास एक प्रशिक्षण शिविर के पास किए गए। अधिकारी ने कहा कि हमने दूसरा हमला मायादीन शहर के पास एक सुरक्षित घर पर किया, जिसमें एक शख्स की मौत हो सकती है। अधिकारी ने कहा कि अमेरिकी सेना का मानना है कि हमलों में कोई महिला या बच्चा नहीं मारा गया।

ये भी पढ़ें: Israel-Hamas War: 'गुटेरेस संयुक्त राष्ट्र का नेतृत्व करने के लायक नहीं', इजरायली विदेश मंत्री ने यूएन अध्यक्ष पर साधा निशाना