Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

America: 16 वर्षीय नाबालिग ने मां के साथ कथित झगड़े का बाद होटल के सोफे में लगाई आग, गिरफ्तार

ओकाला पुलिस विभाग के मुताबिक 16 वर्षीय नाबालिग को आगजनी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। दरअसल इसाबेला फेथ एडलिन गार्सिया ने कथित तौर पर अपनी मां से झगड़े के बाद आग लगा ली। जिसकी वजह से होटल को तकरीबन दो लाख डॉलर का नुकसान हुआ। ओकाला पुलिस विभाग के अधिकारियों ने फायर रेस्क्यू की मदद से तत्काल प्रभाव से होटल में मौजूद 320 लोगों का सुरक्षित रेस्क्यू किया।

By Anurag GuptaEdited By: Anurag GuptaUpdated: Thu, 27 Jul 2023 04:21 PM (IST)
Hero Image
नाबालिग ने मां के साथ कथित झगड़े का बाद लगाई आग (फोटो: ओकाला फायर रेस्क्यू)

वॉशिंगटन, ऑनलाइन डेस्क। अमेरिका से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है। बता दें कि एक 16 वर्षीय नाबालिग ने अपनी मां के साथ कथित तौर पर झगड़े के बाद एक होटल के सोफे में आग लगा दी। जिसकी वजह से होटल में आग लग गई। हालांकि, इस घटना को लेकर पुलिस ने 16 वर्षीय नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, ओकाला के हिल्टन होटल में तड़के तीन बजकर 20 मिनट पर आग की घटना हुई। जिसके तत्काल बाद 911 को कॉल किया गया।

नाबालिग गिरफ्तार

ओकाला पुलिस विभाग के मुताबिक, 16 वर्षीय नाबालिग को आगजनी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। दरअसल, इसाबेला फेथ एडलिन गार्सिया ने कथित तौर पर अपनी मां से झगड़े के बाद आग लगा ली। जिसकी वजह से होटल को तकरीबन दो लाख डॉलर का नुकसान हुआ। हालांकि, आगजनी की घटना में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है।

रेस्क्यू ऑपरेशन

हिल्टन होटल में आगजनी की वजह से वहां पर मौजूद लोगों के जीवन पर खतरा मंडरा रहा था। ऐसे में ओकाला पुलिस विभाग के अधिकारियों ने फायर रेस्क्यू की मदद से तत्काल प्रभाव से होटल में मौजूद 320 लोगों का सुरक्षित रेस्क्यू किया। ओकाला पुलिस ने इस घटना की जांच करने और गिरफ्तारी करने के लिए डिटेक्टिव रिज का शुक्रिया अदा किया। साथ ही ओकाला फायर रेस्क्यू को भी धन्यवाद दिया।

बता दें कि यह घटना 25 जुलाई की है। नौ मंजिला होटल से लोगों को सुरक्षित निकालन किसी चुनौती से कम नहीं था, क्योंकि दमकल विभाग के अधिकारी जैसे ही होटल के लॉबी में दाखिल हुए तो वहां पर उन्हें धुंए का सामना करना पड़ा। हालांकि, थर्मल इमेजिंग कैमरे की मदद से आग वाली जगह का पता लगाया गया और उस पर काबू पा लिया गया।