Move to Jagran APP

उत्तर कोरिया में घुसा अमेरिकी सैनिक, US ने कहा- हमारे पास नहीं जानकारी, कोरियाई सेना से कर रहे संपर्क

उत्तर कोरिया में हिरासत में लिए गए एक अमेरिकी सैनिक को लेकर संयुक्त राज्य अमेरिका ने बुधवार को बयान जारी किया। अमेरिका ने कहा कि उसके पास उस अमेरिकी सैनिक के बारे में कोई ताजा जानकारी नहीं है। बता दें कि एक अमेरिकी सैनिक दक्षिण कोरिया से सीमा पार कर जानबूझकर और बिना किसी अनुमति के उत्तर कोरिया में घुस गया था।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalPublished: Thu, 20 Jul 2023 03:39 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jul 2023 03:39 AM (IST)
उत्तर कोरिया में घुसा अमेरिकी सैनिक, US ने कहा- हमारे पास नहीं जानकारी, कोरियाई सेना से किया संपर्क (फाइल फोटो)

वाशिंगटन, एजेंसी। उत्तर कोरिया में हिरासत में लिए गए एक अमेरिकी सैनिक को लेकर संयुक्त राज्य अमेरिका ने बुधवार को बयान जारी किया। अमेरिका ने कहा कि उसके पास उस अमेरिकी सैनिक के बारे में कोई ताजा जानकारी नहीं है।

बिना किसी अनुमति के दक्षिण कोरिया पहुंच गया सैनिक

बता दें कि एक अमेरिकी सैनिक दक्षिण कोरिया से सीमा पार कर जानबूझकर और बिना किसी अनुमति के उत्तर कोरिया में घुस गया था। हालांकि, अमेरिकी अधिकारियों ने सैनिक की पहचान ट्रैविस किंग के रूप में की है। हालांकि, बताया जा रहा है कि उसे उत्तर कोरियाई अधिकारियों ने हिरासत में ले लिया था। सैनिक के मकसद या वर्तमान स्थिति के बारे में बहुत कम जानकारी है।

विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने जारी किया बयान

विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा कि हम यहां विदेश विभाग और संयुक्त राष्ट्र में उसके बारे में जानकारी हासिल करने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं। अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि ट्रैविस किंग को पहले अनुशासनात्मक समस्याओं के कारण अमेरिका वापस भेजे जाना था। हालांकि, वह जानबूझकर और बिना अनुमति के सीमा पार कर गए हैं।

मामले में जानकारी जुटा रहा विदेश विभाग

मिलर ने कहा कि विदेश विभाग मामले पर जानकारी इकट्ठा कर रहा है, लेकिन उनकी वर्तमान स्थिति के बारे में कुछ भी नहीं पता है। उन्होंने कहा कि मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि प्रशासन उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने और उन्हें उनके परिवार के पास वापस भेजने के लिए सक्रिय रूप से काम करता रहेगा।

अमेरिका ने कोरियाई सेना से किया संपर्क

उन्होंने कहा कि पेंटागन ने किंग की स्थिति के बारे में जानकारी के लिए उत्तर कोरियाई सेना से संपर्क किया है, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। मिलर ने कहा कि वाशिंगटन और प्योंगयांग के बीच राजनयिक संबंध नहीं है, लेकिन उनके पास संवाद करने के लिए अन्य माध्यम हैं। उन्होंने उल्लेख किया कि विदेश विभाग किंग के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए दक्षिण कोरिया और स्वीडन में समकक्षों को शामिल कर रहा है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.