Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रधानमंत्री के US दौरे से अमेरिकियों में उत्साह, राजदूत एरिक बोले; सबसे असाधारण थी मोदी की यात्रा

भारत में अमेरिका के राजदूत एरिक गार्सेटी ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पिछले महीने अमेरिका की ऐतिहासिक यात्रा द्विपक्षीय संबंधों के इतिहास में सबसे असाधारण यात्रा थी।एरिक ने कहा हमारे पास अतीत में कुछ बहुत बड़े क्षण थे। लेकिन यह शायद न केवल आकांक्षाओं का सबसे गहरा और व्यापक एजेंडा था बल्कि हमारी अर्थव्यवस्था और रक्षा के लिए उपयोगी मुद्दों पर चर्चा हुई।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Fri, 21 Jul 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
PM in US: प्रधानमंत्री के US दौरे से अमेरिकियों में उत्साह

वाशिंगटन, पीटीआई। भारत में अमेरिका के राजदूत एरिक गार्सेटी ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पिछले महीने अमेरिका की ऐतिहासिक यात्रा द्विपक्षीय संबंधों के इतिहास में 'सबसे असाधारण' यात्रा थी।

एरिक ने कहा, हमारे पास अतीत में कुछ बहुत बड़े क्षण थे। लेकिन यह शायद न केवल आकांक्षाओं का सबसे गहरा और व्यापक एजेंडा था, बल्कि हमारी अर्थव्यवस्था और रक्षा के लिए उपयोगी मुद्दों पर चर्चा हुई।

शांति, समृद्धि, ग्रह (पृथ्वी) और लोगों, जिनका हम प्रतिनिधित्व करते हैं, पर भी ध्यान दिया गया। प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले महीने अमेरिका की पहली राजकीय यात्रा की थी।

इस दौरान उन्होंने राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ व्यापक बातचीत की। मोदी ने अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को भी संबोधित किया और वह दो बार अमेरिकी संसद को संबोधित करने वाले पहले भारतीय नेता बने। गार्सेटी ने एक साक्षात्कार में बताया, मुझे लगता है कि यह निश्चित रूप से अमेरिका-भारत संबंधों के इतिहास में सबसे असाधारण यात्रा थी।