Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडन हुईं कोरोना नेगेटिव, 4 सितंबर को हो गईं थीं कोविड पॉजिटिव

US First Lady Jill Biden अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडन कोरोना पॉजिटिव हो गई थी। जिसके बाद वह अपने आवास में ही रह रही थी। वहीं अब मिली जानकारी के अनुसार तीन दिन बाद एक बाद फिर से जिल बाइडन का कोरोना टेस्ट किया गया है जिसमें वह कोरोना नेगेटिव आई हैं। इसकी जानकारी उनके कार्यालय द्वारा साझा की गई है।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Fri, 08 Sep 2023 09:13 AM (IST)
Hero Image
अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडन हुईं कोरोना नेगेटिव

वाशिंगटन (अमेरिका), एजेंसी। अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडन का कुछ दिन पहले कोरोना टेस्ट किया गया था जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। वहीं, अब तीन दिन बाद एक बार फिर से जिल बाइडन का कोरोना टेस्ट किया गया है जिसमें वो कोरोना नेगेटिव हैं। इसकी जानकारी प्रथम महिला के कार्यालय ने गुरुवार को दी।

बता दें कि सोमवार को उनका कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया था।

उनके संचार निदेशक एलिजाबेथ अलेक्जेंडर ने 4 सितंबर को एक बयान में कहा था कि आज शाम (4 सितंबर) को प्रथम महिला जिल बाइडन का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। उनमें कोरोना के हल्के लक्षणों दिखाई दे रहे हैं। वह रेहोबोथ बीच, डेलावेयर स्थित अपने घर पर ही रहेंगी।

इससे पहले, व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन का गुरुवार शाम को चौथी बार कोरोना टेस्ट नेगेटिग आया है।

यह परिणाम 9 और 10 सितंबर को नई दिल्ली में होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए भारत के लिए एयरफोर्स 1 पर एंड्रयू के एयर बेस से बाइडन के प्रस्थान से कुछ समय पहले आया था।

शुक्रवार से शुरू होकर, बाइडन का तीन दिनों का व्यस्त कार्यक्रम है। अमेरिका से प्रस्थान करने के बाद, वह शुक्रवार को थोड़े समय के लिए जर्मनी के रामस्टीन पहुंचेंगे और उसी दिन नई दिल्ली पहुंचेंगे।

व्हाइट हाउस की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक में भाग लेने वाले हैं।

शनिवार को, बाइडन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ आधिकारिक आगमन और हाथ मिलाने के कार्यक्रम में भी भाग लेंगे। इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जी20 नेताओं के शिखर सम्मेलन सत्र 1: "वन अर्थ" में भाग लेंगे।

इसके बाद उनका जी20 नेताओं के शिखर सम्मेलन सत्र 2: जी20 का "एक परिवार" में भाग लेने का कार्यक्रम है। बाइडन पार्टनरशिप फॉर ग्लोबल इंफ्रास्ट्रक्चर एंड इन्वेस्टमेंट कार्यक्रम में भी भाग लेंगे। उनका दिन जी20 नेताओं के साथ रात्रिभोज और सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ समाप्त होगा।

रविवार को अमेरिकी राष्ट्रपति अन्य जी20 नेताओं के साथ राजघाट स्मारक का दौरा करेंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति 10 सितंबर को नई दिल्ली से हनोई, वियतनाम की यात्रा करने वाले हैं।

यह भी पढ़ें- G20 में अमेरिका और सऊदी से इन चीजों पर हो सकती है भारत की डील, चीन को लेकर भी आया बड़ा अपडेट

यह भी पढ़ें- US में छाया Delhi का G20 समिट, माइकल कुगेलमैन बोले- 'भारत अब वैश्विक नेता के रूप में स्थापित होने जा रहा है'