Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VIDEO: अमेरिका के आसमान में लहाराया गया विशाल पोस्टर, संदेश पढ़कर मोहम्मद युनूस की बढ़ जाएगी टेंशन

अमेरिका के आसमान में एक एयरलाइन बैनर फहराया गया।बैनर में लिखा था कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार को रोकने के लिए वैश्विक समुदाय जल्द से जल्द कार्रवाई करे। बैनर हडसन नदी के ऊपर फहराया गया था। इससे पहले भी अमेरिका में मौजूद हिंदू समुदाय के लोगों ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रही अत्याचार पर चिंता जाहिर की थी।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Fri, 04 Oct 2024 12:09 PM (IST)
Hero Image
बांग्लादेश में हिंदू समुदाय पर हो रही अत्याचार को लेकर अमेरिका में विरोध प्रदर्शन।(फोटो सोर्स: एएनआई)

एएनआई, नई दिल्ली। बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रही अत्याचार को लेकर भारत, अमेरिका समेत कई देशों ने चिंता जाहिर की है। कुछ दिनों पहले अमेरिका में मौजूद हिंदू समुदाय के लोगों ने बांग्लादेश के मौजूदा हालात पर चिंता जाहिर की थी। वहीं, बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रही हिंसा के खिलाफ न्यूयॉर्क में एक विशालकाय एयरलाइन बैनर फहराया गया।

हडसन नदी के ऊपर फहराया गया बैनर

इस बैनर में लिखा था कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार को रोकने के लिए वैश्विक समुदाय जल्द से जल्द कार्रवाई करे। बैनर हडसन नदी के ऊपर फहराया गया था। वीडियो में बैनर के साथ एयरलाइन को स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी के चारों ओर चक्कर लगाते देखा जा सकता है।

बांग्लादेश के हालात पर पीएम मोदी ने बाइडन से की थी बात

बता दें कि कुछ दिनों पहले राष्ट्रपति बाइडेन और प्रधानमंत्री मोदी ने बांग्लादेश के हालिया घटनाक्रम पर चर्चा की थी। बांग्लादेश में लोगों की सुरक्षा और लोकतांत्रिक संस्थाओं पर हो रहे हमलों पर दोनों नेताओं ने चिंता जाहिर की है। 26 अगस्त को दोनों नेताओं के बीच हुई बातचीत के दौरान दोनों पीएम मोदी ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों, विशेष रूप से हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने पर जोर दिया।

यह भी पढ़ें: भारत के माध्यम से बांग्लादेश को बिजली भेज सकेगा नेपाल, तीनों देशों में हुआ व्यापार पर समझौता