Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US: इस्लाम विरोधी टिप्पणी को लेकर ओबामा के पूर्व सलाहकार के खिलाफ कार्रवाई, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था वीडियो

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के पूर्व प्रशासनिक सलाहकार स्टुअर्ट सेल्डोविट्ज को इस्लाम विरोधी टिप्पणी करने पर नौकरी से निकाल दिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार स्टुअर्ट सेल्डोविट्ज ने एक दुकानदार को गाली देते हुए आतंकवादी कहा। यहीं नहीं उन्होंने इजरायल-हमास युद्ध को लेकर अन्य टिप्पणियां भी की। उन्होंने कहा था कि चार हजार फलस्तीनी बच्चों का मरना पर्याप्त नहीं है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Wed, 22 Nov 2023 11:56 AM (IST)
Hero Image
US: इस्लाम विरोधी टिप्पणी को लेकर ओबामा के पूर्व सलाहकार के खिलाफ कार्रवाई (फोटो एएनआई)

एएनआई, वॉशिंगटन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के पूर्व प्रशासनिक सलाहकार स्टुअर्ट सेल्डोविट्ज को इस्लाम विरोधी टिप्पणी करने पर नौकरी से निकाल दिया गया है।

दुकानदार पर की थी अभद्र टिप्पणी

समाचार एजेंसी एएनआई ने द हिल की रिपोर्ट के हवाले से बताया कि बराक ओबामा के पूर्व प्रशासनिक सलाहकार स्टुअर्ट सेल्डोविट्ज का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस वीडियो में वह न्यूयॉर्क में हलाल सामान बेचने वाले दुकानदार पर अभद्र टिप्पणी करते हुए दिखाई दिए।

बराक ओबामा के पूर्व प्रशासनिक सलाहकार का वीडियो वायरल

रिपोर्ट के अनुसार, स्टुअर्ट सेल्डोविट्ज ने एक दुकानदार को गाली देते हुए आतंकवादी कहा। यहीं नहीं उन्होंने इजरायल-हमास युद्ध को लेकर अन्य टिप्पणियां भी की। उन्होंने कहा था कि चार हजार फलस्तीनी बच्चों का मरना पर्याप्त नहीं है। हालांकि, उनके इस बयान को दुकानदार ने कैमरे में रिकॉर्ड कर लिया। जिसके बाद बराक ओबामा के पूर्व प्रशासनिक सलाहकार का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

— AHMED | أحمد (@ASE) November 21, 2023

स्टुअर्ट सेल्डोविट्ज को नौकरी से निकाला

इस वीडियो के वायरल होने के बाद वॉशिंगटन डीसी में स्थित लॉबिंग फर्म गोथम गवर्नमेंट रिलेशंस ने स्टुअर्ट सेल्डोविट्ज के खिलाफ कार्रवाई की। उन्होंने स्टुअर्ट सेल्डोविट्ज को नौकरी से निकाल दिया है। फर्म ने स्टुअर्ट सेल्डोविट्ज के बयान की निंदा की। उन्होंने एक बयान जारी कर कहा कि गोथम गवर्नमेंट रिलेशंस ने स्टुअर्ट के साथ सभी संबंधों को तोड़ दिया है।

यह भी पढ़ें- Israel Hamas War: हमास के साथ सीजफायर के लिए क्यों तैयार हुआ इजरायल, इस डील के पीछे कौन? 10 बड़े अपडेट्स

कौन हैं स्टुअर्ट सेल्डोविट्ज?

बता दें कि स्टुअर्ट सेल्डोविट्ज 1999 से 2003 तक अमेरिकी विदेश विभाग के इजरायल और फलस्तीनी मामलों के कार्यालय में उप निदेशक थे। इसके अलावा उन्होंने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के कार्यकाल के दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद दक्षिण एशिया निदेशालय में कार्यवाहक निदेशक के रूप में जिम्मेदारी संभाली थी।

यह भी पढ़ें- Israel-Hamas War: एलन मस्क ने बढ़ाया मदद का हाथ, इजरायल और गाजा के अस्पतालों को दान किया जाएगा X का एड रेवेन्यू