Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Starlink IPO: क्या अगले साल स्टारलिंक का आईपीओ आएगा? एलन मस्क ने रिपोर्ट्स पर दी प्रतिक्रिया

एलन मस्क ने उन रिपोर्टों का खंडन किया कि उनकी रॉकेट कंपनी स्पेसएक्स 2024 तक अपने सैटेलाइट इंटरनेट व्यवसाय स्टारलिंक के लिए शुरुआती आईपीओ पर चर्चा कर रही है। उन्होंने इन खबरों को झूठा बताया। मस्क ने ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट साझा की है जिसमें कहा गया है कि स्पेसएक्स इकाई की संपत्ति को पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई में स्थानांतरित कर रहा है जिसे आखिर में अलग कर दिया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Thu, 16 Nov 2023 04:00 AM (IST)
Hero Image
स्पेसएक्स मिशन की अनुमानित लागत 150 डॉलर बिलियन (फाइल फोटो)

रॉयटर्स, वॉशिंगटन। एलन मस्क ने बुधवार को उन रिपोर्टों का खंडन किया कि उनकी रॉकेट कंपनी स्पेसएक्स 2024 तक अपने सैटेलाइट इंटरनेट व्यवसाय, स्टारलिंक के लिए शुरुआती आईपीओ पर चर्चा कर रही है।

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट के जवाब में इसे "झूठा" करार दिया। मस्क ने ब्लूमबर्ग न्यूज की एक रिपोर्ट साझा की है जिसमें कहा गया है कि स्पेसएक्स इकाई की संपत्ति को पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई में स्थानांतरित कर रहा है जिसे आखिर में अलग कर दिया जाएगा।

स्टारलिंक को सूचीबद्ध करने का था इरादा- मस्क

एलन मस्क ने पहले कहा था कि जब राजस्व में बढ़ोत्तरी और नकदी प्रवाह सुचारू और पूर्वानुमानित हो जाएगा, तो उनका इरादा स्टारलिंक को सूचीबद्ध करने का था। वहीं, इस महीने की शुरुआत में, उन्होंने कहा था कि स्टारलिंक ने कैश-फ्लो संतुलन हासिल कर लिया है।

स्पेसएक्स मिशन का अनुमानित मूल्य 150 डॉलर बिलियन

बता दें कि स्पेसएक्स मिशन का अनुमानित मूल्य 150 डॉलर बिलियन है। यह मिशन मनुष्यों को पृथवी की कक्षा में भेजने वाली पहली प्राइवेट कंपनी है। वहीं, स्टारलिंक यूनिट दुनिया की सबसे बड़ी सैटेलाइट ऑपरेटर है। बुधवार को, इसने 2026 के अंत तक मेक्सिको में मुफ्त इंटरनेट की पेशकश करने का अनुबंध प्राप्त किया है।

ये भी पढ़ें: India Canada Row: 'कनाडा ने भारत को अभी तक सबूत नहीं दिए', विदेश मंत्री एस जयशंकर ने लंदन में ट्रूडो को सुनाई खरी-खरी