Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Brazil: कोरिंथियंस फुटबॉल टीम के फैंस की बस हुई दुर्घटनाग्रस्त, 7 लोगों की मौके पर ही मौत; कई घायल

ब्राजीलियाई फुटबॉल टीम कोरिंथियंस के प्रशंसकों को ले जा रही एक बस बेलो होरिजोटे शहर में एक मैच के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में 7 फैंस की मौत हो गई। वहीं 36 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। स्थानीय लोगों के मुताबिक सामने से आ रही बस को टकराने से बचाने की कोशिश में फैंस की बस ने अपना नियंत्रण खो दिया और पलट गई।

By AgencyEdited By: Shalini KumariUpdated: Mon, 21 Aug 2023 10:01 AM (IST)
Hero Image
कोरिंथियंस फुटबॉल टीम के फैंस की बस हुई दुर्घटनाग्रस्त

साओ पाउलो, एपी। ब्राजीलियाई फुटबॉल टीम कोरिंथियंस के प्रशंसकों को ले जा रही एक बस बेलो होरिजोंटे शहर में एक मैच के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई। पुलिस ने मिली जानकारी के मुताबिक, इस हादसे में लगभग सात लोगों की मौत हो गई और 36 अन्य घायल हो गए।

हादसे में सात लोगों की दर्दनाक मौत

मारे गए सातों लोग कोरिंथियंस के समर्थकों के एक क्लब गेवियोस दा फिएल के सदस्य थे। वे शनिवार शाम ब्राजीलियाई चैंपियनशिप गेम में क्रूजेरो के साथ अपनी टीम का 1-1 से ड्रा देखने के लिए पूर्वोत्तर साओ पाउलो राज्य के तौबाटे शहर से आए थे।

अनियंत्रित होकर पलटी बस

यात्रियों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि दूसरी बस से आमने-सामने की टक्कर से बचने के प्रयास में बस का नियंत्रण खो गया और वह पलट गई। कोरिंथियंस ने एक बयान में कहा कि यह पीड़ितों के परिवारों को सहायता दी जाएगी। अन्य ब्राजीलियाई क्लबों ने भी दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया।

राष्ट्रपति ने जताया दुख

राष्ट्रपति लुइज इनासियो लूला दा सिल्वा ने भी इस हादसे पर शोक जताया। दरअसल, राष्ट्रपति लुइज इनासियो लूला दा सिल्वा भी इस क्लब के प्रशंसकों में से एक हैं।