Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mexico Bus Accident: मेक्सिको में अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी बस, नवजात सहित 27 की मौत; अन्य 21 घायल

ओक्साका के आंतरिक मंत्री जीसस रोमेरो ने कहा कि इस हादसे में एक नवजात 13 पुरुषों और 13 महिलाओं की मौत हो गई जबकि अन्य 21 लोग घायल हो गए। जिनमें से 12 की हालत गंभीर बताई जा रही है। माना जा रहा है कि बस राजधानी मेक्सिको सिटी से पश्चिमी ओक्साका के योसोंडुआ की ओर जा रही थी तभी अचानक ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Thu, 06 Jul 2023 02:50 AM (IST)
Hero Image
मेक्सिको में खाई में जा गिरी बस (फोटो: एएफपी)

मेक्सिको सिटी, रायटर। मेक्सिको में बुधवार को एक बस भीषण सड़क हादसे का शिकार हो गई। इस हादसे में 27 लोगों की मौत हो गई, जबकि अन्य 21 घायल हो गए। अधिकारियों के मुताबिक, हादसा उस वक्त हुआ जब दक्षिणी मैक्सिकन राज्य ओक्साका से होकर जा रही बस खाई में गिर गई।

ओक्साका के आंतरिक मंत्री जीसस रोमेरो ने कहा कि इस हादसे में एक नवजात, 13 पुरुषों और 13 महिलाओं की मौत हो गई, जबकि अन्य 21 लोग घायल हो गए। जिनमें से 12 की हालत गंभीर बताई जा रही है।

कैसे दुर्घटनाग्रस्त हुई बस?

जीसस रोमेरो के मुताबिक, ऐसा माना जा रहा है कि बस राजधानी मेक्सिको सिटी से पश्चिमी ओक्साका के योसोंडुआ की ओर जा रही थी तभी अचानक ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया और बस स्थानीय समयानुसार लगभग साढ़ छह बजे मैग्डेलेना पेनास्को शहर में दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

मेक्सिको में बुधवार को हुई बस दुर्घटना ने पुराने हादसों की यादों को कुरेद कर रख दिया। इससे पहले अप्रैल में पश्चिमी मेक्सिको में एक बस के चट्टान से गिरने की वजह से कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई थी और दर्जनों घायल हुए थे।