Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गलत आरोप लगा दिया अब जवाब तो दो... भारतीय पत्रकार ने पूछा सवाल तो बचते दिखे कनाडाई पीएम ट्रूडो। Video

कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रुडो ने भारत पर बेतुके आरोप लगाए थे। हालांकि अब वे सवालों से बचते दिख रहे हैं। संयुक्त राष्ट्र के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए गए ट्रुडो से भारतीय पत्रकार ने सवाल पूछा था। हालांकि वह सवालों का जवाब देने से बचते दिखे। इससे पहले भारत ने एडवाइजरी जारी की है। आप भी वीडियो के जरिए देख सकते हैं।

By AgencyEdited By: Manish NegiUpdated: Thu, 21 Sep 2023 11:56 AM (IST)
Hero Image
भारतीय पत्रकार ने पूछा सवाल तो बचते दिखे कनाडाई पीएम ट्रूडो

यूनाइटेड नेशंस, पीटीआई। कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने भारत पर गलत आरोप तो लगा दिया है, लेकिन उनसे अब जवाब देते नहीं बन रहा है। खालिस्तानी समर्थक आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर ट्रूडो ने भारत पर आरोप लगाए थे। हालांकि, अब वो सवालों से बच रहे हैं। भारतीय पत्रकार के सवाल पर ट्रूडो चुप्पी साधते दिखे।

दरअसल, ट्रूडो न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र (यूएन) के मुख्यालय पहुंचे थे। वह यहां दो अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लेने आए थे। इस दौरान समाचार एजेंसी पीटीआई की पत्रकार ने ट्रूडो से उनके गलत आरोपों को लेकर सवाल पूछा था। हालांकि, ट्रूडो पत्रकार के सवाल का जवाब दिए बिना ही आगे बढ़ गए। ट्रूडो से जब दोबारा सवाल पूछा गया तो वह तब भी इससे बचते दिखे। बता दें कि भारत ट्रूडो के आरोपों को खारिज कर चुका है।

भारत ने जारी की एडवाइजरी

ट्रूडो के आरोपों के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ रहा है। लिहाजा भारत ने बुधवार को कनाडा में रह रहे भारतीयों के लिए एक एडवाइजरी जारी की थी। एडवाइजरी में कहा गया कि कनाडा में बढ़ती भारत विरोधी गतिविधियों, राजनीतिक रूप से प्रेरित घृणा अपराध और आपराधिक हिंसा की वजह से वहां रहने वाले सभी भारतीय या वहां जाने को तैयार भारतीय बहुत ज्यादा सतर्कता बरतें। इससे एक दिन पहले कनाडा ने भी भारत जाने वाले अपना नागरिकों को एडवाइजरी जारी कर सतर्क रहने को कहा था।

ये भी पढ़ें:

खालिस्तानी आतंकी की धमकी पर कनाडा के हिंदुओं की खरी-खरी, पीएम ट्रूडो को लिखी चिट्ठी

कनाडा के राजदूत को निकाला

इससे पहले कनाडा के पीएम की तरफ से वहां की संसद में भारतीय एजेंसियों पर लगाए गए आरोप को भारत सरकार पहले ही बेतुका करार दे चुकी है। भारत ने कनाडा के एक वरिष्ठ राजनयिक को नई दिल्ली स्थित उच्चायोग से निष्कासित भी कर दिया था। भारत के एक्शन से पहले कनाडा ने एक भारतीय राजनयिक को निष्कासित किया था।

ये भी पढ़ें:

निज्जर के बाद कनाडा में मारा गया भारत का एक और दुश्मन, गैंगस्टर सुक्खा ढेर; NIA की मोस्ट वांटेड लिस्ट में था