Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ram Mandir: अमेरिका में राम मंदिर का जश्न, 20 जनवरी को शिकागो सहित कई शहरों में निकाली जाएगी कार रैली

गत सप्ताहों में वाशिंगटन शिकागो और अमेरिका के अन्य शहरों में कई रैलियां आयोजित की जा चुकी हैं। अमेरिका में कैलिफार्निया इंडियंस नाम का समूह भगवान श्रीराम की घर वापसी का जश्न मनाने के लिए 20 जनवरी को विशाल कार रैली का आयोजन करने जा रहा है। आयोजकों ने कहा कि रैली में 400 से अधिक कारों के प्रतिभाग करने की संभावना है

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Mon, 08 Jan 2024 10:57 PM (IST)
Hero Image
राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का जश्न मनाने के लिए अमेरिका तैयार (फाइल फोटो)

पीटीआई, न्यूयार्क। अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का जश्न मनाने के लिए अमेरिका में भी तैयारियां तेज कर दी गई हैं। ऐतिहासिक कार्यक्रम का जश्न मनाने के लिए अमेरिका भर में कार रैलियां आयोजित की जा रही हैं।

गत सप्ताहों में वाशिंगटन, शिकागो और अमेरिका के अन्य शहरों में कई रैलियां आयोजित की जा चुकी हैं। अमेरिका में 'कैलिफार्निया इंडियंस' नाम का समूह 'भगवान श्रीराम की घर वापसी' का जश्न मनाने के लिए 20 जनवरी को विशाल कार रैली का आयोजन करने जा रहा है।

रैली में 400 से अधिक कारों के प्रतिभाग करने की संभावना

आयोजकों ने कहा कि रैली में 400 से अधिक कारों के प्रतिभाग करने की संभावना है और यह रैली साउथ बे से प्रतिष्ठित गोल्डन गेट ब्रिज तक जाएगी। आयोजकों ने कहा कि उत्तरी कैलिफोर्निया के भारतवंशी भारत के आधुनिक इतिहास के सबसे बड़े और गौरवपूर्ण कार्यक्रम का जश्न मनाने के लिए एकजुट है।

आयोजकों ने कहा कि हम अयोध्या नहीं जा सकते हैं लेकिन राम हमारे दिल में हैं। स्थानीय मंदिरों और भारतवंशियों ने 22 जनवरी को भी विशेष आयोजन करने की तैयारी की है।

यह भी पढ़ें- US Moon Mission: 51 सालों में पहला अमेरिकी चंद्र लैंडर लॉन्च, प्राइवेट कंपनी दे रही मिशन को अंजाम; मिलेगी खास उपलब्धि