Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Subway Trains Collide: न्यूयॉर्क में दो सबवे ट्रेनों के बीच टक्कर, हादसे में 24 लोग घायल

न्यूयॉर्क में एक सबवे ट्रेन पटरी से उतर जाने के कारण 24 लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है। मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी के अधिकारियों के मुताबिक लगभग 300 लोगों को ले जा रही एक सबवे ट्रेन गुरुवार दोपहर मैनहट्टन में वेस्ट 96वीं स्ट्रीट के पास एक वर्क ट्रेन से टकरा गई जिससे वह ट्रेन पटरी से उतर गई।

By Agency Edited By: Amit Singh Updated: Fri, 05 Jan 2024 05:34 AM (IST)
Hero Image
न्यूयॉर्क में दो सबवे ट्रेनों के बीच टक्कर

आईएएनएस, न्यूयॉर्क। न्यूयॉर्क में एक सबवे ट्रेन पटरी से उतर जाने के कारण 24 लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है। मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी के अधिकारियों के मुताबिक लगभग 300 लोगों को ले जा रही एक सबवे ट्रेन गुरुवार दोपहर मैनहट्टन में वेस्ट 96वीं स्ट्रीट के पास एक वर्क ट्रेन से टकरा गई, जिससे वह ट्रेन पटरी से उतर गई।

ट्रेन में बैठी एक लड़की ने बताया कि क्या हुआ

ब्रुकलिन से अपने घर जा रही 19 वर्षीय एवलिन एगुइलर ने न्यूयॉर्क डेली न्यूज को बताया कि यह वास्तव में डरावना था। लोगों का सामान ट्रेन में उड़ गया। मेरा सिर दरवाजे की खिड़की से टकराया। फिर मेरा सिर खंभे से टकराया। हालांकि मेरे ज्यादा गंभीर चोट नहीं आई।

साथ ही एमटीए के लिए न्यूयॉर्क सिटी ट्रांजिट के अध्यक्ष रिचर्ड डेवी ने कहा कि आउट-ऑफ-सर्विस ट्रेन फंस गई थी क्योंकि किसी ने कई आपातकालीन स्टॉप कॉर्ड खींच दिए थे और कर्मचारी ब्रेक कॉर्ड को रीसेट करने के लिए ट्रेन में थे। डेवी ने कहा कि शुक्र है कि कोई गंभीर चोट नहीं आई। जाहिर तौर पर, दो ट्रेनों को एक-दूसरे से नहीं टकराना चाहिए। हम इसकी तह तक जाने वाले हैं।

मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी ने बताया कि ट्रेन के पटरी से उतरने के बाद आपातकालीन टीमें यात्रियों की सहायता कर रही हैं और जांच कर रही हैं।