Move to Jagran APP

'मोदी सरकार ने की भारत जोड़ो यात्रा को रोकने की कोशिश', कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में बोले राहुल गांधी

Rahul Gandhi कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकार ने भारत जोड़ो यात्रा को रोकने के लिए पूरी ताकत लगा दी लेकिन कुछ काम नहीं किया और यात्रा का असर बढ़ता गया।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Wed, 31 May 2023 08:55 AM (IST)
Hero Image
कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में बोले राहुल गांधी (फोटो ट्वीटर)

सैन फ्रांसिस्को, एजेंसी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका के तीन शहरों की अपनी यात्रा के दौरान मंगलवार को सैन फ्रांसिस्को पहुंचे। इस दौरान राहुल गांधी ने कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय में एक कार्यक्रम के दौरान भारत जोड़ो यात्रा पर खुलकर बात की।

'भारत जोड़ो यात्रा को हर संभव रोकने की हुई कोशिश'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में अपने संबोधन में कहा कि सरकार ने भारत जोड़ो यात्रा को रोकने के लिए हरसंभव कोशिश की, लेकिन इसका प्रभाव बढ़ता ही जा रहा है। यह इसलिए हुआ क्योंकि भारत जोड़ो का आइडिया सबके दिलों में है।

सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही BJP- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा लोगों को डरा रही है और सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। भारत जोड़ो यात्रा इसलिए शुरू हुई, क्योंकि लोगों से जुड़ने के लिए हमें जितने भी साधनों की जरूरत थी, उन सभी पर बीजेपी-आरएसएस का नियंत्रण था।

राहुल करेंगे वाशिंगटन डीसी में सांसदों से मुलाकत

इससे पहले राहुल गांधी का हवाईअड्डे पर इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा और आइओसी के अन्य सदस्यों ने उनका स्वागत किया। राहुल गांधी अपने दौरे के दौरान वाशिंगटन डीसी में सांसदों और थिंक टैंकों के साथ बैठकें करेंगे।

4 जून को न्यूयार्क में एक सभा को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

अमेरिका के अपने सप्ताह भर के दौरे के दौरान राहुल भारतीय अमेरिकियों को संबोधित करने के साथ-साथ न्यूयार्क में वाल स्ट्रीट के अधिकारियों और विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ बातचीत भी करेंगे। वह चार जून को अपनी यात्रा समाप्त होने से पहले न्यूयार्क में एक सार्वजनिक सभा को भी संबोधित करेंगे।

पिछले हफ्ते इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने कहा कि गांधी की यात्रा का उद्देश्य साझा मूल्यों और वास्तविक लोकतंत्र के विजन को बढ़ावा देना है।

यह भी पढ़ें- Rahul Gandhi: सैन फ्रांसिस्को पहुंचे राहुल गांधी, कतार में इंतजार करने पर बोले- मैं एक आम आदमी हूं

यह भी पढ़ें- राजस्थान कांग्रेस में सब ठीक है? पायलट और गहलोत के बीच सुलह, अभी भी अनसुलझे हैं मुख्य मुद्दे