Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US Shooting: लेविस्टन में 18 लोगों की सामूहिक हत्या करने वाले युवक का मिला शव, पुलिस ने कह दी ये बड़ी बात

पुलिस ने बताया कि रॉबर्ट कार्ड ने खुद को गोली मार ली थी। पुलिस ने बताया कि कार्ड बेशक मानसिक रोगी था लेकिन वह कानूनी रूप से हथियार खरीदने में सक्षम था। क्योंकि उसे कभी भी इलाज के लिए मजबूर नहीं किया गया था। जांचकर्ता अभी भी लेविस्टन शहर में बुधवार के नरसंहार को अंजाम देने के पीछे के मकसद को पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Sun, 29 Oct 2023 12:43 AM (IST)
Hero Image
अमेरिका के लेविस्टन में 18 लोगों की सामूहिक हत्या करने वाले युवक का संदिग्ध हालत में शव मिला है।

एपी,लेविस्टन। पुलिस ने कहा है कि अमेरिकी प्रांत मेन के लेविस्टन में जिस व्यक्ति ने बॉलिंग एली में 18 लोगों की हत्या कर दी और बाद में आत्महत्या कर ली, वह गंभीर मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित था। मेन के सार्वजनिक सुरक्षा आयुक्त माइक सॉशुक ने कहा कि 40 वर्षीय सेना रिजर्विस्ट रॉबर्ट कार्ड का शव शुक्रवार रात एक रीसाइक्लिंग सेंटर के पास एक ट्रैक्टर ट्रेलर के अंदर पाया गया, जहां वह काम करता था।

पुलिस ने बताया कि रॉबर्ट कार्ड ने खुद को गोली मार ली थी। पुलिस ने बताया कि कार्ड बेशक मानसिक रोगी था, लेकिन वह कानूनी रूप से हथियार खरीदने में सक्षम था। क्योंकि उसे कभी भी इलाज के लिए मजबूर नहीं किया गया था।

यह भी पढ़ें: US Shooting: मेन लेविस्टन में सामूहिक गोलीबारी का आरोपी मिला मृत, पुलिस कर रही जांच

जांचकर्ता अभी भी लेविस्टन शहर में बुधवार के नरसंहार को अंजाम देने के पीछे के मकसद को पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। माइक सॉस्चुक ने कहा कि कार्ड कथित तौर पर आवाजें सुन रहा था और व्यामोह से पीड़ित था। सॉस्चुक ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि आरोपी युवक मानसिक रोगी नहीं था।

जांचकर्ताओं को एक "पेपर-स्टाइल" नोट मिला है, जिसे आरोपी कार्ड ने किसी प्रियजन के लिए लिखा था। सॉस्चक ने कहा कि उसके फोन का पासवर्ड और बैंक खाते की जानकारी थी। इसके साथ ही "पेपर-स्टाइल" सुसाइड नोट मिला है। कार्ड के पास तीन हथियार पाए गए, उनमें से एक लंबी बंदूक थी। सभी हथियार कानूनी रूप से खरीदे गए थे क्योंकि उसे कभी भी किसी मानसिक संस्थान के लिए जबरन प्रतिबद्ध नहीं किया गया था।

यह भी पढ़ें: US Shooting: अमेरिका के लेविस्टन में ताबड़तोड़ फायरिंग, 22 लोगों की मौत; कई लड़ रहे मौत से जंग