Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आपराधिक मुकदमे का सामना करने वाले पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बने ट्रंप, Dollars दे इस पॉर्न स्टार का करवाया था मुंह बंद

Donald Trump Case डोनाल्ड ट्रंप आपराधिक मुकदमे का सामना करने वाले पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बन गए हैं। वह मैनहट्टन अदालत में एक पॉर्न स्टार को गुप्त धनराशि से भुगतान करने के आरोप का सामना करने के लिए उपस्थित हुए थे। यह मामला नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को वापस जीतने की उनकी कोशिश में व्यवधान पैदा कर सकता है।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Tue, 16 Apr 2024 12:10 AM (IST)
Hero Image
ट्रंप पर पोर्न स्टार को चुप रहने के लिए धन देने का आरोप। (फाइल फोटो)

रॉयटर्स, न्यूयार्क। डोनाल्ड ट्रंप आपराधिक मुकदमे का सामना करने वाले पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बन गए हैं। वह मैनहट्टन अदालत में एक पॉर्न स्टार को गुप्त धनराशि से भुगतान करने के आरोप का सामना करने के लिए उपस्थित हुए थे। यह मामला नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को वापस जीतने की उनकी कोशिश में व्यवधान पैदा कर सकता है।

यह किसी भी पूर्व अमेरिकी कमांडर-इन-चीफ का पहला आपराधिक मुकदमा है और ट्रंप के चार अभियोगों में से पहला मुकदमा है। सोमवार की अदालती कार्यवाही की शुरुआत में न्यायाधीश जुआन एम मर्चन ने मामले से खुद को अलग करने के बचाव पक्ष के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया।

ट्रंप ने खुद को निर्दोष बताया

ट्रंप को ट्रायल में भाग लेना आवश्यक है, जो मई तक चलने की उम्मीद है। जूरी चयन में लगभग एक सप्ताह लगने की उम्मीद है। इसके बाद गवाही होगी। हालांकि, कुछ कानूनी विशेषज्ञों द्वारा इस मामले को उन चार आपराधिक मुकदमों में से सबसे कम परिणामी माना जाता है, जिन पर पांच नवंबर के चुनाव से पहले सुनवाई होनी है। ट्रंप ने खुद को निर्दोष बताया है।

पॉर्न स्टार स्टार्मी डेनियल को चुप रहने के लिए दिए डॉलर

न्यूयॉर्क के अभियोजकों ने उन पर 2016 के राष्ट्रपति अभियान के अंतिम दिनों में 130,000 डॉलर के भुगतान को छुपाने के लिए रिकॉर्ड में हेराफेरी का आरोप लगाया था। आरोप है कि यह 2006 के यौन संबंधों के संबंध में पॉर्न स्टार स्टार्मी डेनियल को चुप रहने के लिए दिया गया था। हालांकि, ट्रंप ने ऐसे किसी भी रिश्ते से इनकार किया है।

ये भी पढ़ें: FBI ने बाल्टीमोर पुल हादसे में शुरू की आपराधिक जांच, जहाज के रवाना होने से पहले दिक्कत की हो रही तहकीकात