Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Donald Trump को लगा एक और झटका, कोर्ट ने इस मामले में लगाया 10 हजार डॉलर का जुर्माना

सिविल फ्राड केस की सुनवाई कर रहे जज ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर 10 हजार डॉलर का जुर्माना किया है। कुछ हफ्ते पहले एनगोरोन ने सुनवाई में शामिल सभी लोगों को अपने कर्मचारियों के बारे में सार्वजनिक रूप से कोई टिप्पणी नहीं करने का आदेश दिया था।

By Jagran NewsEdited By: Shubham SharmaUpdated: Thu, 26 Oct 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
Donald Trump को लगा एक और झटका। (फाइल फोटो)

एपी, न्यूयार्क। सिविल फ्राड केस की सुनवाई कर रहे जज ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर 10 हजार डालर का जुर्माना किया है। जज ने कहा कि ट्रंप ने अदालत के कर्मचारियों के विरुद्ध निजी हमले करने संबंधी उनके सीमित प्रतिबंध आदेश का उल्लंघन किया है।

अदालत के बाहर की थी टिप्पणी

यह जुर्माना तब लगाया गया जब ट्रंप को अदालत के बाहर की गई अपनी टिप्पणी पर सफाई देने के लिए कठघरे में बुलाया गया था जिसमें उन्होंने मामले के जज आर्थर एनगोरोन के साथ बैठने वाले व्यक्ति को बेहद पक्षपातपूर्ण बताया था।

यह भी पढ़ेंः Israel-Hamas War: इजरायली हवाई हमलों में अल जजीरा के पत्रकार के परिवार की मौत, न्यूज चैनल ने जारी किया वीडियो

कुछ हफ्ते पहले एनगोरोन ने सुनवाई में शामिल सभी लोगों को अपने कर्मचारियों के बारे में सार्वजनिक रूप से कोई टिप्पणी नहीं करने का आदेश दिया था। ट्रंप और उनके वकीलों ने कहा कि उनकी टिप्पणी गवाह माइकल कोहेने का बारे में थी, जज के क्लर्क के बारे में नहीं।

यह भी पढ़ेंः Israel-Hamas War: अमेरिकी राष्ट्रपति ने 'एक्स' पर लिखी पोस्ट, इजरायल व यूक्रेन को मदद देने की बात दोहराई