Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Donald Trump Plane: फिर बाल-बाल बचे डोनाल्ड ट्रंप, मोंटाना में हुई विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने प्राइवेट जेट से एक रैली को संबोधित करने के लिए बोजमैन जा रहे थे। तभी उनके विमान में खराबी की शिकायत मिली और विमान की आपात लैंडिंग करवाई गई। हालांकि रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी ट्रप बाल-बाल बच गए। इससे पहले पिछले महीने में डोनाल्ड ट्रंप के ऊपर एक रैली में जानलेवा हमला हुआ था।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sat, 10 Aug 2024 07:58 AM (IST)
Hero Image
रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रप बाल-बाल बचे। (फाइल फोटो)

एपी, मोंटाना। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विमान में शनिवार को खराबी आ गई, जिससे विमान की आपात लैंडिंग करवाई गई। हालांकि, रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी ट्रप बाल-बाल बच गए। यह घटना तब हुई जब ट्रंप एक रैली के लिए मोंटाना जा रहे थे।

एयरपोर्ट के टेक्निकल कर्मचारियों के मुताबिक, ट्रंप के विमान में टेक्निकल समस्या आ गई थी, जिससे उनके विमान को रॉकी पर्वत के दूसरी ओर एक हवाई अड्डे पर लैंड करवाया गया।

प्राइवेट जेट से बोजमैन जा रहे थे ट्रंप

बिलिंग्स लोगान इंटरनेशनल एयरपोर्ट की अधिकारी जेनी मॉकल ने बताया कि ट्रंप का विमान बोजमैन, मोंटाना जा रहा था। वह अपने प्राइवेट जेट से बोजमैन जा रहे थे।

पांच नवंबर को अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव

अमेरिका में इसी साल पांच नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने हैं। चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से कमला हैरिस आमने-सामने हैं। चुनाव में दोनों नेताओं की जोरदार टक्कर मानी जा रही है।

पेंसिल्वेनिया में ट्रंप के ऊपर हुआ था जानलेवा हमला

बता दें कि पिछले महीने डोनाल्ड ट्रंप के ऊपर एक रैली में जानलेवा हमला हुआ था। ट्रंप पेंसिल्वेनिया में एक रैली को संबोधित कर रहे थे तभी हमलावर ने उनपर कई राउंड गोलियां चलाई। गोलीबारी में पूर्व राष्ट्रपति घायल हो गए थे।

ये भी पढ़ें: Israel-Iran War: इजरायल पर कभी भी हमला कर सकता है ईरान, गाजा में हमास पर ताबड़तोड़ हमला कर रही इजरायली सेना