Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Donald Trump Firing: 'बाइडन की वजह से हुआ ट्रंप पर हमला' पूर्व राष्ट्रपति के सहयोगी ने लगाया संगीन आरोप

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर पेंसिल्वेनिया की रैली में हुए जानलेवा हमले के बाद अमेरिका की सियासत गरमा गई है। ट्रंप पर हुई गोलीबारी के लिए उनके सहयोगी जेडी वेंस ने राष्ट्रपति जो बाइडन के चुनावी अभियान को जिम्मेदार ठहराया है। वेंस ने कहा है कि बाइडन की चुनाव में बयानबाजी की वजह से ही डोनाल्ड ट्रंप की हत्या की कोशिश की गई है।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sun, 14 Jul 2024 01:30 PM (IST)
Hero Image
बाइडन का चुनावी अभियान डोनाल्ड ट्रंप पर हमले का मुख्य आधार- जेडी वेंस (फाइल फोटो)

एएनआई, वॉशिंगटन। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर पेंसिल्वेनिया की रैली में हुए जानलेवा हमले के बाद अमेरिका की सियासत गरमा गई है। ट्रंप पर हुई गोलीबारी के लिए उनके सहयोगी जेडी वेंस ने राष्ट्रपति जो बाइडन के चुनावी अभियान को जिम्मेदार ठहराया है।

एक्स पर एक पोस्ट में जेडी वेंस ने कहा, "आज की घटना कोई अलग घटना नहीं है। जो बाइडन के चुनावी अभियान का मुख्य आधार यह है कि डोनाल्ड ट्रंप एक ऑथोटेरियन फासीवादी हैं, जिन्हें हर कीमत पर रोका जाना चाहिए। इस बयानबाजी की वजह से ही सीधे तौर पर डोनाल्ड ट्रंप की हत्या की कोशिश की गई।"

बाइडन के खिलाफ हत्या के लिए उकसाने का केस चले- सांसद

वहीं, अमेरिकी सांसद माइक कॉलिन्स ने भी राष्ट्रपति बाइडन के खिलाफ हत्या के लिए उकसाने का आरोप दायर करने का आह्वान किया है। कॉलिन्स ने एक्स पर कहा, "बटलर काउंटी पीए में रिपब्लिकन डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी को फौरन बाइडन के खिलाफ हत्या के लिए उकसाने का आरोप दायर करना चाहिए।"

रैली को संबोधित करने के दौरान हुआ हमला

रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप रविवार को एक रैली को संबोधित कर रहे थे तभी उनपर जानलेवा हमला हुआ। हमलावर ने ट्रंप पर कई राउंड गोलियां चलाई। गोलीबारी में पूर्व राष्ट्रपति घायल हो गए। इंटरनेट पर घटना के आए वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि उनके एक कान से खून बह रहा है।

सीक्रेट सर्विस के एजेंट्स ने ट्रंप को घेरकर बचाया

गोली चलते ही ट्रंप अपने दाहिने कान पर हाथ रखते हुए डायस के नीचे झुक गए। इसके बाद वहां मौजूद भीड़ में चीख-पुकार मच गई और लोग अपने आप को बचाने की कोशिश में इधर-उधर भागने लगे। इसके फौरन बाद अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के एजेंट्स ने ट्रंप को घेर लिया और उन्हें सुरक्षित स्थान तक पहुंचाया।

ये भी पढ़ें: Donald Trump Attack: 'गोली मेरे कान को चीरकर... बहुत खून बहा' हमले पर डोनाल्ड ट्रंप की आई पहली प्रतिक्रिया