Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Donald Trump Shooting: ट्रंप पर हमले से एक घंटे पहले पुलिस की नजर में आ गया था हमलावर, छत पर टहलते कैप्चर हुआ था फोटो

Donald Trump Shooting अमेरिका की जांच एजेंसी एफबीआई ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर फायरिंग करने वाला हमलावर युवक घटना से करीब एक घंटे पहले पुलिस की नजर में आ चुका था। एफबीआई के स्पेशल एजेंट केविन रोजेक ने बताया है कि हमलावर युवक पुलिस की नजर में आ गया था और उसे संदिग्ध माना गया था।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Tue, 30 Jul 2024 12:12 AM (IST)
Hero Image
अमेरिका के पेनसिल्वेनिया प्रांत की जनसभा के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर फायरिंग। फाइल फोटो।

रायटर, वाशिंगटन। अमेरिका के पेनसिल्वेनिया प्रांत की जनसभा के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर फायरिंग करने वाला हमलावर युवक घटना से करीब एक घंटे पहले पुलिस की नजर में आ चुका था, लेकिन उसे वारदात से रोका नहीं जा सका। यह बात अमेरिका की जांच एजेंसी एफबीआई ने कही है।

पुलिस की नजर में आ गया था हमलावर युवक

एफबीआई के स्पेशल एजेंट केविन रोजेक ने बताया है कि हमलावर युवक पुलिस की नजर में आ गया था और उसे संदिग्ध माना गया था। एजेंट ने बताया है कि पुलिसकर्मी ने हमलावर युवक थामस क्रुक्स का जो फोटो लिया था, उसे उसने फायरिंग की घटना के 30 मिनट बाद अपने अधिकारियों को भेजा।

पुलिस के कैमरे में आ गई थी तस्वीर

हमले से करीब 20 मिनट पहले क्रुक्स बैकपैक के साथ दिखाई दिया था। जब वह मंच के सामने छत पर टहल रहा था तभी पुलिस के कैमरे में उसकी फोटो आ गई थी। एफबीआई ट्रंप की सुरक्षा में खामी की जांच नहीं कर रही है। एजेंसी हमले के उद्देश्य की पड़ताल कर रही है।

एफबीआई को बयान देने के लिए ट्रंप तैयार

13 जुलाई को बटलर शहर में जनसभा के दौरान हुए हमले के संबंध में एफबीआई को बयान देने के लिए ट्रंप अब तैयार हो गए हैं। पहले व्यस्तता के चलते उन्होंने समय देने से इनकार कर दिया था। नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी के रूप में ट्रंप उस जनसभा को संबोधित कर रहे थे। वहां हुई फायरिंग में एक गोली उनके कान को चीरते हुए निकल गई थी।

यह भी पढ़ेंः

UK Knife Attack: ब्रिटेन में चाकू से हमला, बच्चों समेत 8 लोग गंभीर रूप से घायल; हिरासत में एक आरोपी